आज की ख़बरचंडीगढ़पंजाब

पंजाब सरकार द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में 5 ऑटोमोटिव और ड्राइविंग केंद्र शुरू किए गए

चंडीगढ़/तरनतारन, 21 जून:

पंजाब सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों बठिंडा, रूपनगर, होशियारपुर, गुरदासपुर और तरनतारन में 5 ऑटोमोटिव और ड्राइविंग कौशल केंद्र शुरू किए हैं ताकि जरूरतमंदों को ड्राइविंग कौशल सीखने के लिए दूर न जाना पड़े।

यह जानकारी पंजाब के परिवहन मंत्री ने दी. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज रेड क्रॉस सोसाइटी तरनतारन द्वारा संचालित तरनतारन ऑटोमोटिव और ड्राइविंग स्किल सेंटर का निरीक्षण करने का अवसर दिया। अपने दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री. भुल्लर ने कहा कि पहले नया ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने या पुराने लाइसेंस को रिन्यू कराने के लिए रिफ्रेशर कोर्स के लिए महुआना जिले के श्री मुक्तसर साहिब जाना पड़ता था, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि अब लोगों को महुआणा जाने की जरूरत नहीं है और लोग रेडक्रॉस कार्यालय तरनतारन में बने सेंटर में अपनी ट्रेनिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें ...  Amritpal Arrested: सरेंडर के लिए भिंडरावाले के गांव पहुंचा अमृतपाल, गुरुद्वारे में प्रवचन देने के बाद गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि तरनतारन इंस्टीट्यूट ऑफ ऑटोमोटिव एंड ड्राइविंग स्किल्स सेंटर रेड क्रॉस भवन तरनतारन में सड़क नियमों पर दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर तरनतारन श्री संदीप कुमार, कार्यकारी सचिव सरबजीत सिंह थिंद, श्री दिलबाग सिंह चेयरमैन और जिला प्रशिक्षण पर्यवेक्षक सुरजीत सिंह निज्जर, अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button