राष्ट्रीय

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का सनसनीखेज दावा, कहा- ‘जनरल बाजवा करवाना चाहते थे हत्या’

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने आरोप लगाया है कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उनकी हत्या करने और देश में आपातकाल लागू करने की योजना बनाई थी।

इमरान करेंगे खुलासा
इमरान ने ये चौंकाने वाला दावा लाहौर में पाकिस्तानी टीवी चैनल बोल न्यूज के साथ बातचीत के दौरान किया। बोल के लाहौर ब्यूरो प्रमुख सैयद खावर अब्बास ने इमरान खान के हवाले से कहा कि खान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और वजीराबाद में उन पर हुए जानलेवा हमले के बारे में खुलासे करेंगे।जनरल बाजवा के बारे में बात ना करें’

अब्बास के अनुसार, इमरान खान ने कहा, ”मुझे संदेश भेजे जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि अब जनरल बाजवा के बारे में बात ना करें क्योंकि वो रिटायर हो चुके हैं।” उन्होंने याद करते हुए कहा कि हमले के बाद विरोधी दावा कर रहे थे कि हत्या का प्रयास धार्मिक द्वेष में किया गया था और तब मैंने तब कहा था कि ये एक साजिश है। उन्होंने दावा किया कि जनरल बाजवा उन्हें मरवाकर पाकिस्तान में आपातकाल लगाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें ...  यूपी पुलिस: बरेली मंडल की 38 बेटियां बनीं सब इंस्पेक्टर, नियुक्ति पत्र पाकर खिले चेहरे

एफआईआर दर्ज करने की मांग
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज करने की अपनी मांग दोहराई और सुप्रीम कोर्ट से इस पर स्वत: संज्ञान लेने की अपील की। उन्होंने उन लोगों के नाम बताए, जिनके बारे में उन्हें लगा कि वो हत्या की साजिश के पीछे थे। उन्होंने ये भी कहा कि हालत में सुधार होने पर वो देश का दौरा करेंगे।

घायल हो गए थे इमरान खान
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की संयुक्त जांच टीम (JIT), पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या के प्रयास की जांच कर रही है। पंजाब सरकार की तरफ से गठित जेआईटी की जांच में सामने आया है कि इमरान खान को वजीराबाद में पीटीआई के आजादी मार्च के दौरान कंटेनर-माउंटेड ट्रक पर तीन गोलियां मारी गई थीं। हमले में इमरान खान घायल हो गए थे और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। खान पर हुए हमले के बाद खैबर पख्तूनख्वा के पेशावर में कोर कमांडर हाउस के सामने लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।

पीठ में छुरा घोंप रहे थे बाजवा’
द न्यूज इंटरनेशनल की के मुताबिक इससे पहले, लाहौर में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान खान ने कहा था, “जनरल बाजवा ने मुझे प्लेबॉय कहा और जवाब में मैंने उनसे कहा ‘हां, मैं प्लेबॉय था।’ बाजवा पीठ में छुरा घोंप रहे थे और हमदर्दी भी दिखा रहे थे.” इमरान ने ये भी दावा किया कि बाजवा का सेटअप अभी भी पाकिस्तानी सेना के साथ काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें ...  Amritpal Singh: आत्मसमर्पण के लिए ये था अमृतपाल का प्लान, नाकाम हुआ तो भिंडरांवाले के भतीजे ने की मदद

इस वजह से खराब हुए संबंध
बाजवा से अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि पूर्व सेना प्रमुख देश में जवाबदेही नहीं चाहते थे, इसलिए उनके साथ उनके संबंध खराब हुए। खान को पिछले साल अप्रैल में संवैधानिक रूप से सत्ता से हटा दिया गया था। इमरान ने बाजवा पर लॉबिंग के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी की सेवाएं लेने का आरोप लगाया था।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button