राष्ट्रीय

पाकिस्तान के हैवीवेट क्रिकेटर ने जड़ा तूफानी शतक चौकों और छक्कों की बरसात कर जीता फैन्स का दिल

नई दिल्‍ली पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज आजम खान ने अपना पहला टी20 शतक जमाया। बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के छठे मैच में आजम खान ने खुलना टाइगर्स के लिए खेलते हुए चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ ढाका में शेर-ए-बांग्‍ला नेशनल स्‍टेडियम में तूफानी शतक जड़ा। खान ने केवल 57 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 58 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 109 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत खुलना टाइगर्स ने 20 ओवर में 178/5 का स्‍कोर बनाया। खान जब बल्‍लेबाजी करने आए तब खुलना टाइगर्स ने शर्जील खान और हबीबुर रहमान सोहन के महत्‍वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे।

यहां से आजम ने तमीम इकबाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। तमीम इकबाल ने 37 गेंदों में 40 रन की साझेदारी की और स्पिनर विजयकांत वियासकांत का शिकार होकर डगआउट लौट गए। आजम ने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा।

यह भी पढ़ें ...  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में भाजपा नेताओं के साथ बैठक...

पारी के आखिरी ओवर में आजम अपने शतक से 8 रन दूर थे। ओवर की पहली गेंद पर आजम खान ने सिंगल लिया और फिर उन्‍हें चौथी गेंद पर दोबारा स्‍ट्राइक मिली। खान ने तेज गेंदबाज मृतनजॉय चौधरी की गेंद पर पहले डीप मिडविकेट की दिशा में बाउंड्री जमाई और फिर छक्‍का जमाकर अपना शतक पूरा किया। दूसरे छोर पर खड़े वहाब रियाज ने आजम की जमकर तारीफ की। आजम ने आखिरी गेंद पर भी छक्‍का जमाया। वो 58 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्‍के की नाबाद 109 रन बनाए।

बता दें कि मोइन खान के बेटे आजम खान बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में अहमद शहजाद के बाद शतक जमाने वाले दूसरे पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बने। आजम खान ने 2021 में पाकिस्‍तान के लिए डेब्‍यू किया था, लेकिन तीन मैचों के बाद उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम से बाहर किया गया। उन्‍होंने 92 टी20 मैचों में 23.58 की औसत और 140.82 के स्‍ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने एक शतक और 10 अर्धशतक जमाएं।

यह भी पढ़ें ...  सलमान ने डायरेक्टर सतीश कौशिक से बॉडीगार्ड शेरा के बेटे अबीर को लॉन्च करने की गुजारिश की

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button