आज की ख़बरपंजाब

फाजिल्का जिले के प्रभारी सचिव मनवेश सिंह सिद्धू ने जिले की मंडियों का दौरा किया

फाजिल्का 2 मई

श्री मनवेश सिंह सिद्धू आईएएस प्रशासनिक सचिव श्रम विभाग जो कि फाजिल्का जिले के प्रभारी सचिव भी हैं, ने आज जिले का दौरा किया और गेहूं खरीद प्रबंधों की समीक्षा की। इस मौके पर वह फाजिल्का और अबोहर की मंडियों में गए जहां उन्होंने किसानों, किसानों और मजदूरों से बातचीत की, वहीं जिला प्रशासन परिसर में खरीद एजेंसियों के साथ बैठक की और खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया. इससे पहले यहां पहुंचने पर जिले की उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल ने उनका स्वागत किया।

इस मौके पर मनवेश सिंह सिद्धू ने कहा कि गेहूं खरीद प्रक्रिया तेजी से जारी है और अब तक इस साल के लक्ष्य के मुकाबले 80 फीसदी गेहूं मंडियों में आ चुका है. उन्होंने खरीद एजेंसियों से आह्वान किया कि वे मंडियों से उठान के कार्य में तेजी लाएं और विशेषकर उन मंडियों पर विशेष ध्यान दें जहां उठान कम हो गया है।इस अवसर पर श्री मनवेश सिंह सिद्धू ने कहा कि अब तक जिले की मंडियों में 6,47,319 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हो चुकी है और इसमें से 6,27,538 मीट्रिक टन गेहूं विभिन्न एजेंसियों द्वारा खरीदा जा चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले 48 घंटों तक जिले में खरीदे गए गेहूं के बदले किसानों को 1200 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाना चाहिए था, लेकिन कल शाम तक फाजिल्का जिले में किसानों को 1300.06 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री द्वारा जलंधर वासियों को 283 करोड़ का तोहफा दिया गया

 उन्होंने कहा कि यदि कोई ठेकेदार टेंडर की शर्तों के अनुसार लेबर या ट्रक उपलब्ध नहीं कराता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जनरल राकेश कुमार पोपली, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक हिमांशु कुक्कड़, पनसप के जिला प्रबंधक रमन गोयल, मार्कफेड के जिला प्रबंधक विपन कुमार, जिला मंडी अधिकारी जसमीत सिंह भी उपस्थित थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button