राष्ट्रीय

विकसित भारत एंबेसडर: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, यूपीए सरकार जो सोचती रही, एनडीए सरकार ने उसे पूरा किया

 

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में ‘विकसित भारत एंबेसडर’ कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ साल पहले सोचा भी नहीं था कि जम्मू-कश्मीर में आईआईटी, आईआईएम, एम्स भी बन सकता है। लेकिन, “मोदी है तो मुमकिन है”। उन्होंने मोदी सरकार और यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकालों की तुलना भी की।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार जिन कामों के बारे में सोचती रही। उसे मौजूदा सरकार ने 10 साल के अंदर पूरा कर दिया। यूपीए सरकार में 50-50 साल तक कोई प्रोजेक्ट पूरे नहीं होते थे। मुंबई में कोस्टल रोड 1966 में सोचा गया था। लेकिन, इसकी शुरुआत 2018 में मोदी सरकार ने की और 2024 में कोस्टल रोड बन भी गया। वे 40 साल सोचते रहे, लेकिन मोदी सरकार ने छह साल में इसे पूरा कर दिया। इसी तरह मुंबई हार्बर लिंक रोड 2024 में बनाया। कोलकाता अंडरवाटर मेट्रो के बारे में 1969 में सोचा गया था, हमने पांच साल में इसे बनाकर पूरा कर दिया। कांग्रेस ने गोवा में मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बारे में 15 साल पहले सोचा था, लेकिन हमने चार साल में बनाकर पूरा कर दिया।

यह भी पढ़ें ...  22 को अयोध्‍या नहीं जा पा रहे ? घर बैठे फ्री में पाना चाहते हैं राम मंदिर का प्रसाद, तो तुरंत करें ऐसे बुकिंग

 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2020 में जब देश और दुनिया के सामने कोरोना जैसी बड़ी चुनौती थी। ऐसा कहा जा रहा था कि भारत में भुखमरी और महामारी से करोड़ों लोग मर जाएंगे। तब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने इस संकट की घड़ी का मजबूती से सामने किया। कोरोना काल में भारत ने दो-दो वैक्सीन बनाई। साथ ही देशवासियों को 200 करोड़ मुफ्त वैक्सीन डोज लगाई और 157 देशों को वैक्सीन मैत्री के माध्यम से वैक्सीन देने का काम किया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button