आज की ख़बरहरियाणा

हरियाणा में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए ग्राहकों को किया जा रहा जागरूक

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि राज्य में 25 मई, 2024 को होने वाले लोकसभा आम चुनावों के मतदान में नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग अनूठी पहल शुरू की हुई है। इस बार एटीएम व लिफ्टों में विशेष स्टीकर लगाए गए है, ताकि अधिक से अधिक मतदाता मतदान करने के प्रति जागरूक हो। इसके अलावा, विद्यार्थियों को अपने अभिभावकों के साथ स्कूल के मतदान केंद्र में आकर सेल्फी लेने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हर पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे, इसके लिए नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है। वर्ष 2019 के लोकसभा आम चुनावों में राज्य में लगभग 70 प्रतिशत मतदान हुआ था, जोकि राष्ट्रीय औसत से अधिक था। इस बार हमारा लक्ष्य है कि राज्य में कम से कम 75 प्रतिशत मतदान हो।

अनुराग अग्रवाल ने कहा कि इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को जागरूक करने हेतु भारतीय डाक विभाग व  इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के साथ समझौता ज्ञापन किया है। इसका मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को संदेश देना है कि लोकतंत्र में जनता की भागीदारी अहम है, इसलिए प्रत्येक नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

यह भी पढ़ें ...  CM केजरीवाल की आज कोर्ट में पेशी; शराब घोटाले पर बड़ा खुलासा करेंगे, पत्नी सुनीता केजरीवाल के बयान ने बढ़ाई हलचल
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button