खेल

मोहाली में आज पंजाब किंग्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला, जानें- किस टीम का पलड़ा भारी

इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। ट्राइसिटी के साथ आसपास के पड़ोसी राज्य के क्रिकेट प्रशंसक शनिवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होने वाले मुकाबले का लुत्फ उठाएंगे। हालांकि पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि चंडीगढ़ समेत ट्राइसिटी में शनिवार को बादल छाने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। क्रिकेट प्रशंसकों का उत्साह सातवें आसमान पर है। मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा।

गुरुवार को ही सभी टिकटें बिक चुकी हैं। मुकाबला दोपहर बाद 3:30 बजे से शुरू होगा। इस स्टेडियम में पंजाब किंग्स टीम का प्रदर्शन मिला जुला ही रहा है। टीम के अधिकतर खिलाड़ी इसी मैदान में खेले हैं. ऐसे में घरेलू मैदान में खेलने का फायदा मिलेगा।

पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी शिखर धवन संभाल रहे हैं, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के घायल होने के बाद टीम की जिम्मेदारी नीतिश राणा को सौंपी गई है। इस बार स्टेडियम की बाएं ओर पंजाब किंग्स टीम का ड्रेसिंग रूम बनाया गया है। रूम के अंदर टीम के खिलाड़ियों की नामों की जर्सी को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें ...  FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया फीफा विश्व कप सेमीफाइनल, देखें मैच का पूरा शेड्यूल

तेज गेंदबाजों को मिलता है फायदा
पीसीए स्टेडियम मोहाली की पिच का तेज गेंदबाजों को हमेशा से ही फायदा मिलता आ रहा है। मौसम में आए बदलाव के कारण नई गेंद से तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं। बीते कुछ टी-20 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों के द्वारा बड़ा लक्ष्य दर्ज करने के बावजूद दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम को अधिक फायदा मिल सकता है।

कोलकाता नाइटराइडर्स का पलड़ा भारी
आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच 30 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 20 बार नाइट राइडर्स तो 10 बार किंग्स ने बाजी मारी है लेकिन आखिरी पांच मैचों की बात करें तो कोलकाता ने तीन और पंजाब ने दो मैच जीते हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी दिख रहा है।

बेहतरीन शुरुआत ने लिए पंजाब किंग्स की टीम ने किया हवन
इस बीच फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन में बेहतर शुरुआत के लिए शुक्रवार को स्टेडियम में ड्रेसिंग रूम के बाहर हवन किया। इस मौके पर टीम के कप्तान शिखर धवन के साथ अन्य खिलाड़ी भी मौजूद रहे। स्टेडियम के अंदर गुपचुप तरीके से यह हवन करवाया गया। किसी को भी गेट नंबर-1 से अंदर आने की इजाजत नहीं थी। बता दें टीम की सह मालकिन प्रीति जिंटा आईपीएल की शुरुआत में मोहाली के स्टेडियम में हवन करवाती हैं। इस बार यह हवन तीन साल बाद कराया गया। कोविड-19 के चलते तीन साल बाद मोहाली को आईपीएल के पांच मैचों की मेजबानी मिली है।

यह भी पढ़ें ...  KKR vs GT Records: रिंकू ने धोनी को पीछे छोड़ा, राशिद की टी20 में चौथी हैट्रिक, अहमदाबाद में बने ये रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स टीम
शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राज बावा, ऋषि धवन, लायम लिविंग्स्टन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नॉथन एलिस, बलतेज सिंह, कगिसो रबाड़ा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, सैमकरन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वत कविराप्पा, शिवम सिंह, मोहित राठे और मैक्यू शॉर्ट।

कोलकाता नाइट राइडर्स
नीतीश राणा (कप्तान), वैभव अरोड़ा, वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुयश शर्मा, आंद्रे रसेल, डेविड विसे, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, कुलवंत खेज्रोलिया, शाकिब अल हसन, मनदीप सिंह और लिटन दास।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button