अंतर्राष्ट्रीयखेल

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया फीफा विश्व कप सेमीफाइनल, देखें मैच का पूरा शेड्यूल

फीफा विश्व कप सेमीफाइनल: फ्रांस, अर्जेंटीना, क्रोएशिया और मोरक्को चार टीमें हैं जो फीफा विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। कतर विश्व कप सेमीफाइनल 14 दिसंबर (बुधवार) से शुरू होगा और पहला मैच किसके बीच खेला जाएगा। अर्जेंटीना और क्रोएशिया। अगले दिन (गुरुवार, 15 दिसंबर) फ्रांस का सामना मोरक्को से होगा।

ब्राजील को हराने के बाद क्रोएशिया ने अर्जेंटीना के खिलाफ कमान संभाली। यह नहीं भूलना चाहिए कि मेसी ने इस सीजन में दो बार एक ही मैच में गोल और असिस्ट किया है।

अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया

क्वार्टर फाइनल में, अर्जेंटीना नीदरलैंड के खिलाफ आठ कोनों के साथ समाप्त हुआ। दूसरी ओर, क्रोएशिया ने क्वार्टरफाइनल के 120 मिनट में सिर्फ तीन कार्नर हासिल किए।

अर्जेंटीना के खिलाड़ियों मार्कोस एक्यूना और गोंजालो मोंटिएल दोनों ने नीदरलैंड पर अर्जेंटीना की जीत में पीले कार्ड चुने और इसलिए सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे। क्रोएशिया की ओर से किसी भी खिलाड़ी को निलंबित नहीं किया गया है।

दर्शकों की निगाहें लियोनेल मेसी और लुका मोड्रिक पर होंगी जो लुसैल स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगे। लियोनेल मेसी ने सऊदी अरब के खिलाफ फीफा विश्व कप 2022 में अपना पहला गोल किया। हालांकि, टीम अरब राष्ट्र से 2-1 से हार गई। इस सीजन से पहले 2018 में अर्जेंटीना और क्रोएशिया का आमना-सामना हुआ था जहां सेमीफाइनल में क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया था।

यह भी पढ़ें ...  Shubman Gill: शुभमन गिल ने 17 दिन के अंदर चौथा शतक जड़ा

अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच पहला आमना-सामना 1998 में फीफा विश्व कप में हुआ था। मौरिसियो पिनेडा के गोल ने दक्षिण अमेरिकी को ग्रुप चरण में 1-0 से जीत दिलाई थी।

यह अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच तीसरा और नॉकआउट चरणों में पहला विश्व कप मैच है। रूस में क्रोएशिया की 3-0 से जीत से पहले अर्जेंटीना ने 1998 में 1-0 से जीत दर्ज की थी।

अर्जेंटीना की नजर छठी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने पर है। अब तक सिर्फ जर्मनी ही 8 बार वर्ल्ड कप में पहुंचा है। अर्जेंटीना इससे पहले कभी भी सेमीफाइनल चरण में बाहर नहीं हुआ है। हाल ही में, उन्होंने 2014 में नीदरलैंड्स को हराया।

सेमी-फाइनल: आमने-सामने

मैच 61- अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया
मैच 62- फ्रांस बनाम मोरक्को

विश्व कप का फाइनल 18 दिसंबर को अल डायेन के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button