पंजाब

भारत को अरविंद केजरीवाल का झटका..

आम आदमी पार्टी की रैली

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को करारा झटका दिया है। केजरीवाल ने पंजाब और चंडीगढ़ में सीटें साझा करने से इनकार कर दिया है.

 

शनिवार को लुधियाना रैली में केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी. 2 महीने बाद लोकसभा चुनाव हैं. पंजाब में 13 और चंडीगढ़ में एक सीट है. इन 14 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा अगले 14-15 दिनों में कर दी जाएगी.

 

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर भारत को झटका दे दिया था. इस गठबंधन के सूत्रधार रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

 

यहां उन्होंने घर-घर राशन योजना की शुरुआत की. उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ घर-घर जाकर लोगों को राशन बांटा. उन्होंने लोगों को इस योजना के बारे में जानकारी भी दी.

यह भी पढ़ें ...  मीत हेयर द्वारा क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी के लिए मोहाली को बाहर करने के फैसले की कड़ी निंदा

 

केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं. ऊपर से राशन आया, लेकिन लोगों तक नहीं पहुंचा. मंत्री, नेता, सरकारी अधिकारी खा गये। ऐसा नहीं था कि यह चोरी रुक नहीं सकती थी, इसका इरादा नहीं था। अब ईमानदार सरकार आ गयी है.

 

इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा- जो आटा उनके और उनके मंत्रियों के घरों में बनता है, वही आटा अब इस योजना के तहत लोगों के घरों तक पहुंचेगा. अब से वे हर महीने खुद लोगों के घर राशन पहुंचाने आएंगे। जिसे आटा चाहिए उसे आटा दिया जाएगा और जिसे चावल चाहिए उसे चावल दिया जाएगा। सरकार अच्छी क्वालिटी का आटा पिसवायेगी.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button