उत्तर प्रदेश

Bareilly News: बाबा रामदेव को मौलाना शहाबुद्दीन की नसीहत

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति गलत काम करता है तो उसका वो खुद जिम्मेदार है। उसके धर्म को दोष देना ठीक नहीं है। बाबा रामदेव को पहले इस्लाम का अध्ययन करना चाहिए। बैगर जाने किसी को इसके बारे में बोलने का अधिकार नहीं है।

बरेली की दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने एक बार फिर योग गुरु बाबा रामदेव के बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। मौलाना ने कहा कि बाबा रामदेव पहले इस्लाम का अध्ययन करें, उसके बाद फिर इस्लाम पर उंगली उठाएं। जिन लोगों ने इस्लाम नहीं पढ़ा है उनको इस्लाम के बारे में बोलने का अधिकार नहीं है। बगैर पढ़े जाने किसी के बारे में बोलना गलत रास्ते पर जाना है।

बाबा रामदेव ने यह कहा था
बता दें कि बाबा रामदेव ने राजस्थान के बाड़मेर इलाके में कहा था कि इस्लाम में ये है कि नमाज पढ़ो फिर उसके बाद जो चाहे करो। उनके इस बयान की मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति गलत काम करता है तो उसका वो खुद जिम्मेदार है। उसके धर्म को दोष देना ठीक नहीं है। इसी तरह दूसरे धर्मों के लोग भी गलत कार्य में लिप्त हैं तो क्या उनके धर्म को जिम्मेदार ठहराना दुरूस्त होगा ?

यह भी पढ़ें ...  लखनऊ . घर में अकेले रह रहे 92 साल के बुजुर्ग की हत्या,

रामदेव अपनी छवि को विवादित बना रहे- मौलाना
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने आगे कहा कि कुछ दिनों से बाबा रामदेव इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ बराबर बोल रहे हैं, जबकि उनका काम योग सिखाना और दवाइयां बेचना है, बाकी इसके अलावा कुछ नहीं। देश के हर समुदाय में उनको इज्जत की निगाह से देखा जाता है, मगर वो अब अपनी छवि को विवादित बनाने में लगे हुए हैं। मौलाना इससे पहले भी रामदेव के बयानों पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button