राष्ट्रीय

भूपेंद्र पटेल कल होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, सोमवार को शपथ

भूपेंद्र पटेल कल होंगे गुजरात के मुख्यमंत्री, सोमवार को शपथ

पार्टी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, जिन्होंने कल की चुनावी जीत के बाद औपचारिकता के रूप में इस्तीफा दे दिया था, सोमवार को उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले भाजपा विधायकों की एक बैठक में एक बार फिर से इस पद के लिए नामित किए जाएंगे।

राज्य के चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा की शानदार जीत के बाद राज्य में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए श्री पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अपना इस्तीफा दाखिल किया।

बीजेपी ने गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा में रिकॉर्ड 156 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

पटेल ने गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल और पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई के साथ गांधीनगर में राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

यह सिर्फ एक औपचारिकता थी क्योंकि पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि चुनाव से पहले श्री पटेल राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

गुरुवार को, राज्य भाजपा प्रमुख ने दोहराया था कि श्री पटेल राज्य में शीर्ष पद पर रहेंगे और उनका शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को होगा।

यह भी पढ़ें ...  वायरल वीडियो: तेंदुए को पकड़ने के लिए बिछाया था जाल, लेकिन मुर्गे के लालच में पिंजरे में फंस गया शख्स

देसाई ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, “राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। नई सरकार के गठन तक पटेल कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे।”

एक पत्र में, श्री पाटिल ने राज्यपाल को सूचित किया कि भाजपा, जिसने 182 में से 156 सीटें जीती हैं, ने एक नया नेता चुनने के लिए शनिवार सुबह सभी नव-निर्वाचित विधायकों की विधायक दल की बैठक बुलाई है, जो अंततः अगला बन जाएगा। मुख्यमंत्री।

“विधायकों की बैठक शनिवार को सुबह 10 बजे गांधीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय कमलम में होगी। राज्यपाल को दोपहर में नए नेता के चुनाव के बारे में सूचित किया जाएगा, जिसके लिए हमने उनसे समय मांगा है। शपथ ग्रहण समारोह नए मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल राज्यपाल के निर्देशों के अनुसार होगा,” श्री देसाई ने कहा।

श्री पाटिल ने घोषणा की थी कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड में होगा।

यह भी पढ़ें ...  GST काउंसिल में दाखिले के लिए बड़ी राहत, 2 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी अब आपराधिक मामला नहीं

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button