राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

BJP की राह पर चल रही कांग्रेस, भाजपा के वन यूथ-20 बूथ अभियान के बाद कांग्रेस चलाएगी बूथ जोड़ो-यूथ जोड़ो मुहिम

BJP की राह पर चल रही कांग्रेस भाजपा के वन यूथ 20 बूथ अभियान के बाद कांग्रेस चलाएगी बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो मुहिम

छत्तीसगढ़ में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी भाजपा की राह पर चलने की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के वन बूथ-20 यूथ की तरह कांग्रेस बूथ जोड़ो-यूथ जोड़ो मुहिम चलाएगी। इसमें प्रत्येक बूथ में पांच-पांच कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी।

मंगलवार को यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव प्रियंका सारसर ने इसकी तैयारी को लेकर पदाधिकारी की बैठक ली। उन्होंने जिलाध्यक्ष के साथ ही सभी विधानसभा अध्यक्षों से रायशुमारी करते हुए प्रत्येक बूथ में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए कहा। साथ ही यह भी बताया कि हर एक बूथ के कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन दिल्ली से जोड़ा जाएगा।

युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश की सह प्रभारी प्रियंका सारसर ने मंगलवार को  भवन में जिला युवा कांग्रेस की बैठक लेकर बूथ जोड़ो- यूथ जोड़ों अभियान के तहत संगठन पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पदयात्रा से प्रेरित होकर देश भर के नवयुवक कांग्रेस की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सांसद राहुल गांधी ने बता दिया है कि देश में आज कांग्रेस सबसे बड़ा और मजबूत संगठन है।

यह भी पढ़ें ...  चरणजीत चन्नी का पंजाब CM भगवंत मान पर किया पलटवार,सबूत है तो मुझे जेल में डाल दो...

संगठन और चुनाव दोनों में रहेगी महिलाओं की भूमिका

प्रियंका सरासर ने कहा कि युवा कांग्रेस में अधिक से अधिक महिलाओं को संगठन में जगह दी जाएगी और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं की भूमिका ज्यादा होगी। बैठक को संबोधित करते हुए प्रियंका सारसर ने कहा कि जो कांग्रेस के चुनाव में नहीं लड़ पाए उन्हें भी संगठन और बूथ में बड़ी जवाबदारी दी जाएगी।

उन्होंने संगठन पदाधिकारियों से कहा कि सभी को मिलकर संगठन को मजबूत करना है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने का संकल्प लेकर काम करना है। सभी को अपने-अपने बूथ में कड़ी मेहनत से काम करना होगा और अपने बूथ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजूट करना होगा।

बैठक में युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मोनू अवस्थी, जिला अध्यक्ष राजू यादव, युवा प्रदेश महासचिव अंकित गौरहा, नितेश सिंह ठाकुर, अमितेष राय, पूर्व उपाध्यक्ष अमित दुबे समेत सभी विधानसभा के पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रत्येक बूथ में कार्यकर्ताओं की तैनाती को लेकर प्रियंका सारसर ने बिलासपुर जिले के तखतपुर, बिल्हा, मस्तूरी, कोटा और बिलासपुर विधानसभा के विधानसभा अध्यक्षों के साथ रायशुमारी की।

यह भी पढ़ें ...  जवान ने साथी को गोली मारकर हत्या की दूसरे जवान पर भी 4 राउंड फायरिंग आरोपी हिरासत में

हर बूथ में रहेंगे 5-5 कार्यकर्ता

युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रियंका सारसर को बताया कि संगठन के निर्देश पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हर एक बूथ में पांच-पांच कार्यकर्ता तैनात किए जाएंगे। जिले में 51 हजार 665 ऑनलाइन सदस्य थे। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में अकेले 15 हजार से अधिक युवा सदस्य बनाए गए थे।

जिले 6 विधानसभा में लगभग 70 हजार युवाओं को जोड़ा गया है और जिले में 71 पदाधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए हैं। बिलासपुर विधानसभा में 17 सदस्य बनाए गए हैं। वहीं दूसरी ओर सर्वाधिक 13 हजार 594 सदस्य मस्तूरी विधानसभा में है। इसी तरह बेलतरा में 11 हजार 812 सदस्य बनाए गए हैं।

भाजपा ने चलाया था वन बूथ-20 यूथ कैंपेन

इससे पहले भाजपा ने भी युवा मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक ली थी, जिसमें युवा मोर्चा को मजबूती प्रदान करने के लिए शक्ति केंद्र और बूथ लेवल पर कार्यकर्ता तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

इसमें जिला और मंडल पदाधिकारियों को शक्ति केंद्र प्रभारियों के माध्यम से बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को एकजूट करने कहा गया था। भाजपा ने इसे वन बूथ-20 यूथ का नाम दिया था।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button