चंडीगढ़हरियाणा

BJP ने चुनावी राज्यों के लिए नियुक्त किए चुनाव प्रभारी;

BJP Appoints Election Incharges: आने वाले समय में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है। उन्हें लेकर बीजेपी अभी से एक्शन मोड में हैं. पार्टी ने इन चुनावी राज्यों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी और सह-चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की गई है।

हरियाणा का जिम्मा किस पर?

बीजेपी ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। धर्मेंद्र प्रधान के साथ पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब सह-चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इसी प्रकार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव चुनाव प्रभारी और अश्विनी वैष्णव सह-चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

वहीं झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। शिवराज चौहान के साथ असम के सीएम हिमन्ता विश्व सरमा को सह-चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जी किशन रेड्डी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा में कबूतरबाजी/विदेश भेजने के लिए होने वाले धोखाधडी के नई एसआईटी द्वारा अब तक कुल 1008 अभियोग दर्ज किए - गृह मंत्री
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button