चंडीगढ़राजनीतिराष्ट्रीय

सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर घमासान, क्या है मामला? गृह मंत्री विज का पलटवार

Story Highlights
  • सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर घमासान
  • गृह मंत्री विज का पलटवार, जिस जेल में वीर सावरकर 10 साल रहे, उसमें राहुल 10 दिन रहकर दिखाए।
  • सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। एक ओर जहाँ बीजेपी नेता राहुल गांधी पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी रही शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। इसके साथ ही सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के वाशिम ज़िले में आयोजित एक रैली में वीर सावरकर को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि एक ओर बिरसा मुंडा जैसी महान शख्सियत हैं, जो अंग्रेज़ों के सामने झुकी नहीं और दूसरी ओर सावरकर हैं, जो अंग्रेज़ों से माफ़ी मांग रहे थे।

राहुल गांधी ने कहा कि एक ओर जहाँ भगवान बिरसा मुंडा ने अंग्रेज़ों का डटकर मुक़ाबला किया, उनके सामने झुके नहीं, वहीं दूसरी ओर सावरकार ने अंग्रेज़ों के सामने घुटने टेक दिए।

यह भी पढ़ें ...  भाजपा ने नीतीश कुमार की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन पुतला फूंका

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। गृह मंत्री ने कहा कि जिस जेल में वीर सावाकर 10 साल रहे उस जेल में राहुल गांधी 10 दिन तक रह कर दिखा दे। गृह मंत्री ने कहा कि वीर सावरकर जैसा देश भक्त युगों-युगों में पैदा होता है। जिस जेल में एक आदमी सारी जिंदगी एक दूसरे की शक्ल नहीं देख सकता, वहां पर वीर सावरकर रहे हैं। कहा कि अंग्रेज की हुकूमत ने उन्हें 50 साल का कारावास दिया अगर, वह अंग्रेजों से मिले होते तो क्या अंग्रेज उनको कारावास देते ?

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button