चंडीगढ़

EXPO ARCHEX 2023 : चंडीगढ़ परेड ग्राउंड में 10 फरवरी से चार दिवसीय एक्सपो आर्कएक्स आयोजित

चंडीगढ़, 6 फरवरी, 2023:  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स (आईआईए) चंडीगढ़ चैप्टर ने माइंड्स मीडिया एंड मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से 10 फरवरी से आर्कएक्स का आयोजन किया है। आर्कएक्स का आयोजन चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में परेड ग्राउंड में 10 से 13 फरवरी तक होगा। आर्कएक्स इंटीरियर, एक्सटीरियर और निर्माण सामग्री पर आयोजित एक प्रमुख एक्सपो है। प्रदर्शनी का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक होगा और कोई प्रवेश शुल्क नहीं होगा।

आर्कएक्स, एसोचैम, चंडीगढ़ चैप्टर के ग्रीन एंड इको-फ्रेंडली मूवमेंट (जीईएम) और फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएसएआई) के चंडीगढ़ चैप्टर द्वारा समर्थित है। प्रदर्शनी में स्थानीय और अखिल भारतीय डीलरों और विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों की भागीदारी होगी। आर्कएक्स में आर्किटेक्ट्स, बिल्डर्स और इंटीरियर डेकोरेटर्स के लिए उत्पादों की एक विस्तृत सीरीज उपलब्ध होगी। विशाल स्तर पर आयोजित इस एक्सपो में मॉडर्न लिविंग के नए ट्रेंड्स के अनुसार कई सारे नए और इनोवेटिव उत्पाद शामिल किए जा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें ...  माता मनसा देवी परिसर में किया 88 श्रद्धालुओं ने रक्तदान

मीडिया को संबोधित करते हुए माइंड्स मीडिया के वाइस प्रेसिडेंट बी.एस. राणा और इंदर ढींगरा ने कहा कि ‘‘देश भर से 120 से अधिक बड़े ब्रांड एक्सपो में आ रहे हैं और अपने विजिटर्स के लिए एक इमारत बनाने और फिर से डिजाइन करने के लिए नवीनतम और आधुनिक उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं। आर्कएक्स, एक्सपो आर्किटेक्ट्स और डिजाइनरों समुदाय के लिए अंदरूनी दुनिया में नवीनतम ट्रेंड्स पेश करेगा, टेक्नोलॉजी, इनोवेशंस, उपकरणों और अवधारणाओं को विस्तृत करेगा। इंटीरियर और एक्सटीरियर शो लोगों की इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइनिंग की जरूरतों को पूरा कर रहा है।’’

 

आर्कएक्स को सभी आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिजाइनरों, बिल्डरों, इंजीनियरों, डेवलपर्स, रियल एस्टेट सलाहकारों, अनुबंधित कंपनियों, और होटल व्यवसायियों और टेक्नोलॉजी प्रदाताओं को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और आसानी से सोर्स करने के लिए एक छत के नीचे लाने की कल्पना की गई थी। प्रदर्शन के विभिन्न क्षेत्रों में बाथ एंड सैनेटरी, नेचुरल स्टोन, संगमरमर और ग्रेनाइट, टाइलें और सेरामिक्स, वाटर टेक्नोलॉजीस, डिजाइनर दरवाजे और खिड़कियां, फ्लोरिंग्स, रूफिंग टेक्नीक, होम फनर्शिंग्स, होम और ऑफिस फर्नीचर, किचन और बाथ टेक्नोलॉजीस, इलेक्ट्रिकल डिवाइसिज आदि काफी कुछ शामिल होंगे।

 

यह भी पढ़ें ...  महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाए जाने की अटकलों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान...

सुरिंदर बाहगा, प्रेसिडेंट, एफएसएआई, चंडीगढ़ चैप्टर ने कहा कि ‘‘आर्किटेक्ट्स कॉन्क्लेव एक्सपो का हिस्सा होगा, जिसमें नए नए आर्किटेक्चुरल कॉन्सेप्ट्स और शहर के आर्किटेक्चुरल पहलुओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा शामिल होगी।’’ उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में योगदान देने वाले आर्किटेक्ट्स को इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा, उन्होंने कहा कि एक्सपो के दूसरे दिन शहर के मेयर आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे, जिसमें युवा आर्किटेक्ट्स द्वारा संचालित एक सेमिनार भी शामिल होगा।

आर्किटेक्ट शिव देव सिंह, चेयरमैन आईआईए, चंडीगढ़ चैप्टर ने भी इस अवसर पर बातचीत करते हुए बताया कि इससे अपना घर बना रहे लोगों को काफी कुछ नया सीखने के बारे में पता लगेगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button