राष्ट्रीय

दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी, ED ने 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी कर अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा है।

पिछले हफ्ते, केजरीवाल ने नोटिस को “अवैध” और “राजनीति से प्रेरित” बताते हुए ईडी के तीसरे समन को नजरअंदाज कर दिया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, आप, जो विपक्षी भारत गुट का हिस्सा है, ने घोषणा की थी कि केजरीवाल 18 से 20 जनवरी के बीच लोकसभा चुनाव से संबंधित पार्टी के काम के लिए गोवा की यात्रा करेंगे।

एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आप नेता गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि भाजपा केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए ईडी का “दुरुपयोग” कर रही है और समन के समय पर भी सवाल उठाया।

यह पूछे जाने पर कि क्या केजरीवाल इस बार ईडी के सामने पेश होंगे, राय, जो दिल्ली सरकार में मंत्री हैं, ने कहा कि पार्टी कानूनी राय ले रही है और उसके अनुसार कार्रवाई करेगी।

“ईडी को भाजपा का राजनीतिक हथियार बनने से बचना चाहिए। जिस तरह से यह काम कर रहा है, ऐसा लगता है कि यह भाजपा का फ्रंटल संगठन बन गया है, ”राय ने कहा।

यह भी पढ़ें ...  NIA ने आठ राज्यों में मारे छापे, खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क का पर्दाफाश; बिश्नोई गैंग के 6 आरोपित गिरफ्तार

आप के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल एक “भगोड़े” की तरह काम कर रहे हैं और उनकी पार्टी उस मामले की ईडी की जांच को “राजनीतिक रंग” दे रही है, जिसमें आप के दो नेता – पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और राज्यसभा शामिल हैं। सभा सांसद संजय सिंह – जेल में थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button