राष्ट्रीय

MP के मुरैना जिले में महिला का मेले में झूलेवालों से विवाद

MP के मुरैना जिले में पशुपतिनाथ मेला लगा है। यहां एक महिला का झूलेवालों के साथ विवाद हो गया। जब पुलिस मौके पर आई और झूलेवालों का ही पक्ष लेने लगी तो महिला भड़क गई। उसने गुस्से में पुलिसवालों के साथ भी गलत भाषा में बात की। पुलिसवालों को गालियां तक दीं। महिला के साथ आए दो अन्य लोगों ने भी पुलिस को गालियां दीं। इस पर पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

ये है झगड़े की वजह

मेले में इस बार झूले का किराया काफी बढ़ा दिया गया है। प्रति व्यक्ति एक झूले का किराया 50 रुपए कर दिया गया है। मेला भी कोरोना के चलते तीन साल बाद लगा है। इससे पहले किराया 10 से 20 रुपए हुआ करता था। महिला के साथ तीन बच्चे और दो पुरुष थे। महिला ने दो-तीन टिकट लिए और सभी को झूला झुलाने की जिद करने लगी। इसका झूलेवालों ने विरोध किया।

यह भी पढ़ें ...  चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, पंजाब के 7 उम्मीदवार अयोग्य घोषित, अगले 3 साल तक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

इस बात पर महिला भड़क गई और झूलेवालों को अनाप-शनाप कहना शुरू कर दिया। महिला के साथ आए दो लोग झूलेवालों से उलझ गए। मेले में मौजूद पुलिस मौके पर पहुंची। महिला को उम्मीद थी कि पुलिस उसकी बात सुनेगी, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो वह पुलिसवालों पर ही बिगड़ गई।

नगर निगम ने ठेके पर दिया मेला, इसी से बढ़ा किराया

इस बार नगर निगम ने पूरे पशुपतिनाथ मेले का ठेका एक निजी व्यक्ति को दे दिया है। यह ठेका 56 लाख रुपए में दिया गया है। ठेके पर देने के कारण दुकानदार मनमानी कर रहे हैं। झूलेवालों ने भी झूले का किराया, जो पहले 10-20 रुपए हुआ करता था, एकदम बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया।

56 लाख का मेला दो करोड़ में बिका

ठेकेदार ने नगर निगम से 56 लाख रुपए में पूरे मेले की जगह को खरीद लिया। दुकानदारों को जो दुकान 4 हजार रुपए में देनी थी, वो चार गुना बढ़ाकर 16 हजार रुपए में बेच दी। इतनी महंगी दुकानें खरीदने पर दुकानदारों ने जहां सभी सामानों के दाम बढ़ा दिए, वहीं झूलेवालों ने भी किराया 10-20 रुपए से बढ़ाकर पूरे 50 रुपए कर दिया।

यह भी पढ़ें ...  अब 2023 में आएगी देश की पहली हाईड्रोजन ट्रेन

नगर निगम में हुआ था हंगामा

पशुपतिनाथ मेले के ठेकेदार द्वारा दुकानों को चार गुना अधिक कीमत पर बेचे जाने का विरोध नगर निगम के विपक्ष के पार्षदों ने दो दिन पहले किया था। इस बात को लेकर हंगामा हुआ था, लेकिन यह बात केवल हंगामे तक ही सीमित रही, आगे कुछ नहीं हो सका।

निगमायुक्त बोले- किराया बढ़ाने में नहीं कर सकते हस्तक्षेप

इस मामले में पुलिस ने महिला के साथ आए दोनों युवकों के खिलाफ हंगामा करने व पुलिस के साथ बदसलूकी करने का मामला दर्ज कर लिया है। किराया बढ़ाने के मामले में निगमायुक्त संजीव जैन ने कहा कि उन्होंने ठेका दे दिया है, लिहाजा निगम किराए के मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button