राष्ट्रीय

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट बाहर हुए जोश हेजलवुड

Josh Hazlewood Ruled out: सीरीज से पहले हेजलवुड चोटिल होने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले मिचेल स्टार्क अंगुली में चोट से परेशान हैं। वहीं, कैमरून ग्रीन भी अंगुली की चोट के कारण पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नौ फरवरी से होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह चोट के कारण नागपुर में नहीं खेलेंगे। इतना ही नहीं, हेजलवुड का दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी खेलना संदिग्ध है। उनके स्थान पर स्कॉट बोलैंड को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया से बाहर टेस्ट खेल सकते हैं।

सीरीज से पहले हेजलवुड चोटिल होने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले मिचेल स्टार्क अंगुली में चोट से परेशान हैं। वहीं, कैमरून ग्रीन भी अंगुली की चोट के कारण पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे। अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वह सिर्फ बल्लेबाजी ही करेंगे। हेजलवुड को पिछले महीने सिडनी टेस्ट के दौरान चोट लगी थी। हेजलवुड ने अलूर में ऑस्ट्रेलिया के प्री-सीरीज शिविर में पूरी तरह भाग नहीं लिया।

यह भी पढ़ें ...  कहां से आया हिंदू राष्ट्र का विचार, इस समय क्यों है चर्चा में, क्या कहता है संविधान?

पिछली बार सीरीज के सभी मैच में खेले थे हेजलवुड
जोश हेजलवुड ने 2017 की टेस्ट सीरीज के चारों टेस्ट मैच खेले थे और सभी मैच में उन्होंने विकेट चटकाए थे। उनका सबसे बढि़या प्रदर्शन दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में था। उन्होंने स्पिन की मददगार पिच पर उस पारी में छह विकेट लेकर भारतीयों को चौंका दिया था। उन्होंने शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था जिसमें पुजारा और कोहली भी शामिल थे।

टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एस भरत, ईशान किशन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया की टीम: उस्मान ख्वाजा, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मार्नश लाबुशेन, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसन।

यह भी पढ़ें ...  अब जम्मू-कश्मीर में है शांति!

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button