राष्ट्रीय

LIC में ऐसा क्‍या खास जिसने बनाया इसे दुनिया का सबसे मजबूत इंश्‍योरेंस ब्रांड, लिस्‍ट में दूसरे और तीसरे पर कौन?

 

Top Insurance Brand: देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम का परचम पूरी दुनिया में फहरा गया है. लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) को पूरी दुनिया का सबसे मजबूत इंश्योरेंस ब्रांड चुना गया है. एलआईसी ने दुनिया की सभी दिग्गज बीमा कंपनियों को पीछे छोड़कर लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है.

 

एलआईसी की ब्रांड वैल्यू 9.8 अरब डॉलर आंकी गई

ब्रांड फाइनेंस इंश्योरेंस 100 (Brand Finance Insurance) रिपोर्ट के अनुसार, एलआईसी टॉप इंश्योरेंस ब्रांड बना है. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एलआईसी की ब्रांड वैल्यू 9.8 अरब डॉलर आंकी गई है. एलआईसी को ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स पर 88.3 का स्कोर मिला है और एएए रेटिंग (AAA Rating) भी. इस रिपोर्ट में में दूसरे नंबर पर कैथी लाइफ इंश्योरेंस (Cathay Life Insurance) रही है. एनआरएमए इंश्योरेंस (NRMA Insurance) ने तीसरे नंबर पर कब्जा जमाया है.

एनआरएमए की ब्रांड वैल्यू में 82 फीसदी का उछाल

रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान की कैथी लाइफ इंश्योरेंस की ब्रांड वैल्यू में 9 फीसदी का इजाफा हुआ है. कंपनी की ब्रांड वैल्यू 4.9 अरब डॉलर आंकी गई है. उधर, ऑस्ट्रेलिया की एनआरएमए इंश्योरेंस की ब्रांड वैल्यू में 82 फीसदी का जबरदस्त उछाल आया और यह 1.3 अरब डॉलर की ब्रांड वैल्यू पर पहुंची है. रिपोर्ट का दावा है कि ग्लोबल रैंकिंग में चीन के इंश्योरेंस ब्रांड आगे रहे हैं. डेनमार्क की बीमा कंपनी ट्रिग (Tryg) की ब्रांड वैल्यू में भी 66 फीसदी का जबरदस्त उछाल आया है और इसने 1.6 अरब डॉलर का आंकड़ा छू लिया है.

यह भी पढ़ें ...  MP के ग्वालियर जिले में नवविवाहिता को पीट-पीटकर किया अधमरा
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button