राष्ट्रीय

MP के जबलपुर जिले में ठंड से 4 माह की बच्ची की मौत

M P के जबलपुर जिले में रेलवे स्टेशन के बाहर बने फुटपाथ पर रहने वाली एक दंपत्ति की चार महीने की बच्ची की मौत का मामला मंगलवार को सामने आया है। परिजनों ने बच्ची की मौत सर्दी (ठंड) से होने का आरोप लगाया है। बच्ची के मां – पिता भीख मांगकर गुजर – बसर करते हैं। बच्ची का अंतिम संस्कार शहर की गरीब नवाज कमेटी ने कराया है।

बच्ची के परिजनों ने बताया कि बीते 2 दिनों से शीत लहर के बीच उनका परिवार फुटपाथ पर सो रहा था। बिछाने को ना चादर थी ना ही ओढ़ने के लिए कंबल। सिर्फ एक पतली साल के सहारे मां अपनी बेटी को खुले आसमान के नीचे फुटपाथ पर लेकर सो रही थी। इस दौरान बच्ची को ठंड लगी और उसकी मौत हो गई।

रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर मृत 4 माह की बच्ची को पतले से चादर मे लपेटे हुए महिला को जब कुछ लोगों ने देखा तो अंतिम संस्कार के लिए गरीब नवाज कमेटी के इनायत अली को सूचना दी। इनायत अली ने मदार टेकरी कब्रिस्तान में मुस्लिम रीतिरिवाज से बच्ची का अंतिम संस्कार करवाया।

यह भी पढ़ें ...  श्रद्धा हत्‍याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर तलवारों से हमला

इनायत अली ने बताया कि बच्ची के परिवार वाले भीख मांग कर गुजर-बसर करते थे और उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि बच्ची का अंतिम संस्कार कर सके। इसलिए गरीब नवाज कमेटी ने बच्ची के अंतिम संस्कार करने का जिम्मा उठाया। मासूम बच्ची की मौत से मूक बधिर मां बेसुध हो गई।

मां बार-बार अपनी बच्ची से मिलने को भाग रही थी। जिसे परिवार वाले पकड़ रहे थे। बता दे कि जबलपुर मे इन दिनों भीषण ठंड पड़ रहीं है। पारा 7 डिग्री के पास पहुंच गया है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button