राजनीति

MP के निवाड़ी जिले में 26 पंच व गुर्जरा खुर्द में सरपंच का चुनाव

MP के निवाड़ी जिले में त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन प्रक्रिया के तहत जनपद क्षेत्र निवाड़ी में आने वाली 14 ग्राम पंचायतों में 26 पंच व ओरछा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुर्जरा खुर्द में सरपंच के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार सुबह 7 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। आज शाम को मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। दोपहर तक 42% से अधिक मतदान हो चुका है।MP के निवाड़ी जिले में 26 पंच व गुर्जरा खुर्द में सरपंच का चुनाव

निवाड़ी में कड़कड़ाती ठंड के बीच वोट डाले जा रहे हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगना शुरू हो गई हैं। दिव्यांगों के साथ-साथ 85 वर्ष की वृद्धा व वृद्धजन भी सुबह-सुबह मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां सरपंच पद के लिए 8 उम्मीदवा मैदान में है। सुबह करीब 10.30 बजे तक 30 प्रतिशत मतदान हुआ था।

ओरछा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुजर्रा खुर्द में सरपंच का पद आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित किया गया था। जबकि ग्राम पंचायत में एक भी आदिवासी मतदाता नहीं था, जिसके चलते ग्राम पंचायत गुजर्रा खुर्द में चुनाव नहीं हो सके थे। अब ग्राम पंचायत गुजर्रा खुर्द को अनारक्षित श्रेणी में रखकर निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराई जा रही है, जिसके लिए ग्राम पंचायत में 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें ...  कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला को महिला आयोग का नोटिस

जनपद पंचायत क्षेत्र निवाड़ी की 14 ग्राम पंचायतों में 26 पंचों के लिए चुनाव नहीं हो सके थे। इसके बाद उप चुनाव में जनपद क्षेत्र निवाड़ी की 14 पंचायतों में 26 पंचों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया आज संपन्न कराई जा रही है।

पंच पद की निर्वाचन प्रक्रिया ग्राम पंचायत चुरारा, बरवाह, बिहारीपुरा, पजनपुरा, सेंदरी धवा बंगरा, शक्ति भैरव, बीजोर, अस्तारी, बहेरा, जिखनगांव, उरदोरा व तरिचर खुर्द सहित ग्राम पंचायत खिरिया में संपन्न होगी, जबकि सरपंच पद की प्रक्रिया ग्राम पंचायत गुजर्रा खुर्द में बनाए गए दो मतदान केंद्रों पर होगी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button