मनोरंजन

पठान के 300 करोड़ पार, दीपिका पादुकोण का अनोखा रिकॉर्ड दर्ज

पठान ने सिर्फ इंडस्ट्री ही नहीं, शाहरुख खान के करियर को भी ठोस आधार दिया है। लम्बे अर्से से बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस को लेकर जूझ रहे शाह रुख को पठान ने ना सिर्फ संभाला है, बल्कि उन्हें अभूतपूर्व कामयाबी दिलवायी है। इस फिल्म के साथ शाह रुख ने 300 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है।

पठान, शाह रुख की पहली फिल्म है, जिसने कम से कम 300 करोड़ का नेट कलेक्शन किया हो। इतना ही नहीं, पठान इस पड़ाव को पार करने वाली सबसे तेज बॉलीवुड फिल्म भी बन गयी है। वहीं, फिल्म की लीडिंग लेडी दीपिका पादुकोण के नाम भी अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है- 300 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली सबसे तेज और सुस्त, दोनों फिल्मों की हीरोइन दीपिका हैं।

 

300 करोड़ क्लब में 9वीं बॉलीवुड फिल्म
जबरदस्त ओपनिंग वीकेंड के बाद पठान ने पहले सोमवार को भी बॉक्स ऑफिस पर पकड़ बनाये रखी, जिसकी बदौलत फिल्म को 25.50 करोड़ मिले और छह दिनों का नेट कलेक्शन 296.50 करोड़ हो गया। सोमवार के कलेक्शंस के बाद पठान को 300 करोड़ पर पहुंचने के लिए सिर्फ 3.50 करोड़ चाहिए थे, जो आज दोपहर तक आसानी से मिल गया।

यह भी पढ़ें ...  गंदी बात फेम एक्ट्रेस ने वैलेंटाइन के मौके पर रचाई शादी? मांग में सिंदूर लगाए साझा की तस्वीर

 

00 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पठान नौवीं बॉलीवुड फिल्म है, जबकि 11वीं भारतीय फिल्म है। देश में 300 करोड़ क्लब की शुरुआत आमिर खान की पीके के साथ हुई थी, जिसने 340 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था।

 

300 करोड़ की रेस में सबसे तेज पठान
300 करोड़ के पड़ाव तक पहुंचने में फिल्मों की रफ्तार की बात करें तो पठान ने सातवें दिन ये पड़ाव पार कर लिया। वहीं, पठान में शाह रुख की को-स्टार दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत इस क्लब में दाखिल होने वाली सबसे सुस्त फिल्म है, जिसने 50 दिन का समय लिया। फिल्म ने 302.15 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। इस क्लब में दीपिका की अब दो फिल्में हैं। वहीं, सबसे ज्यादा 3 फिल्में सलमान खान की हैं।

रिलीज के पहले हफ्ते में चल रही पठान की प्रतिदिन रफ्तार देखें तो बुधवार को 55 करोड़, गुरुवार (26 जनवरी) को 68 करोड़, शुक्रवार को 38 करोड़, शनिवार को 51.50 करोड़, रविवार तो 58.50 करोड़ और सोमवार को 25.50 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें ...  हल्दी फंक्शन में राधिका मर्चेंट ने फ्लोरल दुपट्टा पहना था

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button