पंजाब

राज्य में 20 समर्पित ग्रामीण औद्योगिक हब स्थापित किए जाएंगे: मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 6 दिसंबर: राज्य में ख़ास करके ग्रामीण क्षेत्रों में औद्योगिक विकास को अधिक बढ़ावा देने और नौजवानों के लिए रोजग़ार पैदा करने के उद्देश्य से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य भर में 20 समर्पित ग्रामीण औद्योगिक हब स्थापित करने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम दो उद्देश्यों की पूर्ति करेगा क्योंकि यह एक तरफ़ जहाँ औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा, वहीं दूसरी तरफ़ ग्रामीण नौजवानों के लिए रोजग़ार के नये आयाम सृजित करेगा।

मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने अलग-अलग जिलों की ख़ास वस्तुओं के उत्पादन को यकीनी बनाने के लिए ‘एक जि़ला, एक उत्पाद’ का विचार भी पेश किया। उन्होंने कहा कि इससे औद्योगिक वस्तुओं के उत्पादन को बढ़ाने में मदद मिलेगी और उद्यमियों को एक जि़ले में से बढिय़ा गुणवत्ता वाले उत्पाद पैदा करने के योग्य बनाया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अमन-शांति के माहौल के कारण पंजाब दुनिया भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान है। उन्होंने कहा कि अमन-शांति को हर सूरत में बरकरार रखा जायेगा और किसी को भी किसी भी कीमत पर इस को भंग करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी।

यह भी पढ़ें ...  Punjab: मुख्यमंत्री के दावा खोखला, 46 का किया वादा; केवल छह युवाओं को मिलेगा शहीद भगत सिंह राज युवा पुरस्कार
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button