अपराधपंजाब

केस दर्ज करने के बदले 10,000 रुपए की रिश्वत लेता एएसआई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, 6 दिसंबरः पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अंतर्गत राज्य में भ्रष्टाचार विरुद्ध शुरू की मुहिम के दौरान आज एक सहायक सब इंस्पेक्टर ( एएसआई) सुरिन्दर सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि थाना सदर पठानकोट में तैनात मुलजिम एएसआई सुरिन्दर सिंह को महावीर सिंह, निवासी गाँव समराला, ज़िला पठानकोट की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। इस सम्बन्धी और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर दोष लगाया कि उक्त पुलिस मुलाज़िम उसकी पत्नी और पुत्र की डाक्टरी रिपोर्टों के आधार पर पुलिस केस दर्ज करने के बदले 50,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उक्त पुलिस मुलाज़िम को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में पहली किश्त के तौर पर 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि उक्त एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।

यह भी पढ़ें ...  विधायक कुलवंत सिंह:भगवंत सिंह मान ने हजारों बुजुर्ग माता-पिता के लिए बेटे की भूमिका निभाई
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button