राजनीति

SC कॉलेजियम ने दो वकीलों समेत 9 जजों की नियुक्ति के प्रस्ताव को दी मंजूरी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 10 जनवरी 2023 को हुई अपनी बैठक में बॉम्बे हाई कोर्ट में न्यायाधीश के रूप में वकील नीला केदार गोखले की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मंगलवार को विभिन्न उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के रूप में नौ व्यक्तियों के नामों को मंजूरी दी है। जिनमें सात न्यायिक अधिकारियों और दो वकीलों की नियुक्ति के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 9 नामों पर लगाई मुहर
एक बयान में सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 10 जनवरी, 2023 को आयोजित अपनी बैठक में कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इनमें रामचंद्र दत्तात्रेय हड्डर और वेंकटेश नाइक थावरयानाइक का नाम शामिल हैं।

न्यायाधीश के रूप में नीला की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दी
इसके अलावा कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में अधिवक्ता नागेंद्र रामचंद्र नाइक की पदोन्नति के लिए अपनी पहले की सिफारिश को दोहराने का भी संकल्प लिया। कॉलेजियम ने अधिवक्ता नीला केदार गोखले को बॉम्बे उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। वहीं, गुवाहाटी उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में न्यायिक अधिकारी मृदुल कुमार कलिता की पदोन्नति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें ...  कंगना ने पूरी की 'इमरजेंसी' की शूटिंग काफी इमोशनल रही

न्यायिक अधिकारियों को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया
एक अन्य बयान में शीर्ष अदालत ने कहा सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 10 जनवरी 2023 को आयोजित अपनी बैठक में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में न्यायिक अधिकारियों पी. वेंकट ज्योतिर्मय और वी गोपालकृष्ण राव की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। साथ ही मणिपुर उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में कॉलेजियम द्वारा दो न्यायिक अधिकारियों, अरिबम गुनेश्वर शर्मा और गोलमेई गैफुलशिलु काबुई की भी सिफारिश की गई थी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button