अपराधपंजाब

विजीलैंस द्वारा 40,000 रुपए की रिश्वत लेता पुलिस इंस्पेक्टर रंगे हाथों काबू

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी अपनी मुहिम के दौरान होशियारपुर जिले के थाना तलवाड़ा में तैनात इंस्पेक्टर केवल कृष्ण को 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को जगपाल सिंह निवासी गाँव राम नंगल, तहसील मुकेरियाँ की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त इंस्पेक्टर, उसके भाई के साथ झगड़े सम्बन्धी थाना सदर में दर्ज क्रॉस पुलिस केस में उसकी मदद करने के बदले उससे 40,000 रुपए माँग रहा है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि भ्रष्टाचार की इस कार्यवाही के आगे न झुकने का ठान और शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के दफ़्तर से सम्पर्क करने का फ़ैसला किया। इस सम्बन्धी प्राथमिक पूछताछ के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दोषी पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर गिरफ़्तार कर लिया।
इस सम्बन्धी उक्त पुलिस कर्मचारी के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस रेंज जालंधर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है और मुलजिम को जल्द ही अदालत में पेश किया जायेगा। इस सम्बन्धी आगे की कार्यवाही जारी है।

यह भी पढ़ें ...  फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट बनाने वालों पर बड़ी कार्रवाई
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button