आज की ख़बर

विजिलेंस विभाग ने वर्ष 2022 और 2023 के दौरान 92 भ्रष्ट व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

 

इस संबंध में आज एसएसपी विजिलेंस गुरसेवक सिंह बराड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विजिलेंस विभाग पूरी तेजी के साथ अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस अमृतसर रेंज माझे के सभी चार जिलों को कवर करती है, जिसमें अमृतसर के अलावा तरनतारन, गुरदासपुर और पठानकोट शामिल हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमें विभागों में काम कराने के लिए शॉर्ट कट नहीं अपनाना चाहिए, बल्कि सरकार द्वारा लागू की गई व्यवस्था के अनुसार ही काम कराना चाहिए। 

 

उन्होंने कहा कि हमें कभी भी भ्रष्टाचार होते देखकर चुप नहीं रहना चाहिए बल्कि इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए ताकि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जा सके और एक आदर्श समाज का देश बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि विजिलेंस ब्यूरो की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि विभाग हमेशा सभी विभागों और निगमों पर नजर रखता है और यह प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि अगर उसे कोई भ्रष्टाचार या सरकारी धन का दुरुपयोग नजर आता है. होता है तो तुरंत विजिलेंस को सूचित करें।

यह भी पढ़ें ...  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 26-27 फरवरी को रहें सावधान,

 

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बिना किसी डर के भ्रष्टाचार के खिलाफ निगरानी कार्यालय को सूचित करें, तभी इसे रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि रिश्वत देने वाला भी उतना ही दोषी है जितना रिश्वत लेने वाला। भ्रष्टाचार को तभी खत्म किया जा सकता है जब सभी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और भ्रष्टाचार रोकने के लिए सतर्कता विभाग को जानकारी देंगे।

 

 एस: बराड़ ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी भ्रष्टाचार विरोधी शिकायत को टोल फ्री नंबर 1800 1800 1000 या भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर 95012-00200 पर कॉल करके दर्ज करें। इस अवसर पर डी.एस पी श्री देवदत्त शर्मा एवं रीडर रिपन शर्मा भी उपस्थित थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button