आज की ख़बर

Zomato को ₹8.57 करोड़ का GST नोटिस, गुजरात के टैक्स डिपार्टमेंट ने की डिमांड

 

GST Notice to Zomato: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो को करोड़ों रुपये का झटका लग सकता है. कंपनी को गुजरात में जीएसटी डिपार्टमेंट से पेनल्टी नोटिस मिला है, जिसमें 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की डिमांड की गई है. नोटिस गुजरात के डिप्टी कमिश्नर ऑफ स्टेट टैक्स की ओर से आया है.

 

इस कारण मिला जीएसटी पेनल्टी नोटिस

कंपनी ने जीएसटी पेनल्टी डिमांड नोटिस के बारे में शेयर बाजारों को जानकारी दी है. स्टॉक एक्सचेंज के पास की गई रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार, जोमैटो को यह नोटिस वित्त वर्ष 2018-19 के लिए मिला है. जीएसटी डिपार्टमेंट ने रिटर्न और अकाउंट का ऑडिट करने के बाद जीएसटी को ये नोटिस भेजा है. नोटिस के अनुसार, कंपनी ने इनपुट टैक्स क्रेडिट का ज्यादा लाभ उठा लिया है, जबकि जीएसटी का भुगतान कम किया है.

 

ब्याज-जुर्माना जोड़कर इतना हुआ आंकड़ा

एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, गुजरात जीएसटी ने 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का डिमांड ऑर्डर भेजा है. ब्याज और जुर्माने को जोड़ने के बाद पूरी रकम साढ़े आठ करोड़ रुपये से ज्यादा हो जाती है. डिमांड ऑर्डर का सटीक आंकड़ा 4,11,68,604 रुपये का है. इंटरेस्ट और पेनल्टी जोड़ने के बाद आंकड़ा 8,57,77,696 रुपये पर पहुंच जाता है.

यह भी पढ़ें ...  किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पर एक और पुलिसकर्मी की मौत

 

कंपनी को मिला था कारण बताओ नोटिस

इससे पहले जोमैटो को जीएसटी डिपार्टमेंट ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. बकौल जोमैटो, उसने जीएसटी डिपार्टमेंट के कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया था और उसने हर मुद्दे पर स्थिति साफ करने का प्रयास किया था. जोमैटो का कहना है- संभवत: जीएसटी डिपार्टमेंट ने डिमांड ऑर्डर पास करते समय जवाब को पूरी तरह से कंसिडर नहीं किया

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button