आज की ख़बरहरियाणा

अपने गांव में खोलें ये दुकान, सरकार पहुंचाएगी सामान,

 

 

अगर आप बिजनेस के जरिए बंपर इनकम कमाना चाहते हैं तो इसे गांव या शहर कहीं भी शुरू कर सकते हैं। हालाँकि, आज के युवा तेजी से अपने व्यवसाय की ओर रुख कर रहे हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।आप भी इसका फायदा उठाकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं. ऐसे में हरियाणा सरकार गांव या शहर के बेरोजगार युवाओं के लिए एक योजना चला रही है. इसका नाम है हर हट स्कीम, इसके जरिए आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

 

जानिए कौन कर सकता है आवेदन
अगर आप हर हित स्टोर खोलना चाहते हैं तो आपकी उम्र 21 से 35 साल होनी चाहिए। इसके साथ ही 12वीं पास होना भी जरूरी है. उम्मीदवार गांव या शहर में कहीं भी स्टोर खोल सकते हैं. आवेदन स्वीकृत होने पर 10,000 रुपये जमा कराने होंगे. प्रत्येक हर हित स्टोर के पास कम से कम 200 वर्ग फीट की दुकान होनी चाहिए।इस बिजनेस को आप कम से कम 5 लाख रुपये से शुरू कर सकते हैं. यहां हर तरह का सामान सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है।

हर हित स्टोर पर आपको ये सामान
देश की नामी कंपनियों के ब्यूटी प्रोडक्ट भी उपलब्ध हैं। खास बात यह है कि स्टोर मालिक को इन्हें खरीदने के लिए कंपनियों के डीलरों के पास जाने की जरूरत नहीं है। यह सरकार द्वारा स्टोर पर ही उपलब्ध कराया जाता है।
इतना ही नहीं यहां स्टेशनरी भी उपलब्ध है। ताकि छात्रों को इधर-उधर भटकना न पड़े। चीनी और चाय सहित रसोई का संपूर्ण किराना सामान यहां उपलब्ध है। गांव की जरूरत की हर चीज गांव में ही मिल जाती है। इसी उद्देश्य से हरहित स्टोर खोला जा रहा है। वर्तमान में हरियाणा में 2000 से अधिक हिट स्टोर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री ने की घोषणा, भारत सरकार द्वारा करवाये जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के अनुसार दी जाएगी प्रोत्साहन राशि
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button