आज की ख़बर

आज चंडीगढ़ में किसानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस

केंद्र सरकार ने एमएसपी बढ़ाया

किसानों ने 14 फसलों पर न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। केंद्र द्वारा फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने की घोषणा के बाद किसानों ने चंडीगढ़ किसान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. साथ ही मांगें पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने का एलान किया है.

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि कल 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है. हर 6 महीने में एमएसपी बढ़ाई जा रही है. लेकिन उस बढ़ी हुई एमएसपी पर खरीद सबसे बड़ा मुद्दा है. इसके लिए किसान कानूनी गारंटी कानून की मांग कर रहे हैं. धान खरीद पर 117 रुपये की बढ़ोतरी, क्या किसान इससे निपट पाएंगे? हम इस बारे में चर्चा आमंत्रित कर रहे हैं कि हमारी लागत और व्यय क्या हैं।

पंधेर ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नालंदा यूनिवर्सिटी में जाकर सपने दिखाते हैं. वहीं दूसरी ओर नीट परीक्षा में धांधली चल रही है. अब उन आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है. उनके पास से 2 करोड़ रुपये भी बरामद किये गये हैं. हैरानी की बात यह है कि 24 लाख छात्रों और उनके अभिभावकों को अंधेरे में छोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें ...  राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट छोड़ेंगे; रायबरेली सीट से सांसद रहेंगे

सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि मांगें पूरी न होने तक हड़ताल जारी रहेगी। आज दोपहर 12 बजे किसान भवन में किसान सहयोग मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर संघर्ष समिति के दोनों मंच इस पर चर्चा करेंगे और अपने अगले कार्यक्रम भी प्रेस के सामने रखेंगे.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button