चंडीगढ़

आबकारी एवं कराधान आयुक्त, यू.टी. चंडीगढ़ की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई

 

Excise and Taxation Commissioner: आज 28.03.2024 को, आबकारी-कराधान आयुक्त यू.टी. चंडीगढ़  श्री विनय प्रताप सिंह,  की अध्यक्षता में और श्री हरसुहिंदर पाल सिंह बराड़, कलेक्टर (आबकारी) सह अतिरिक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त, यू.टी. चंडीगढ़ की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर आबकारी नीति 2024-25 के अनुपालन और बॉटलिंग प्लांट लाइसेंसधारियों और शराब के थोक लाइसेंसधारियों द्वारा आदर्श आचार संहिता पर ईसीआई के दिशा-निर्देशों को लागू करने के निर्देशों के बारे में बताया गया।

विभाग ने 1 अप्रैल 2024 से आबकारी नीति के  कार्यान्वयन के बारे में हितधारकों को जागरूक किया। विभाग ने व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया।  इसके अलावा, हितधारकों को आबकारी नीति 2024-25, आबकारी अधिनियम, 1914 और इसके तहत बनाए गए नियमों और ईसीआई द्वारा जारी एमसीसी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए गए थे  एवं किसी भी उल्लंघन के मामले में नीति के तहत सख्त कार्रवाई के साथ-साथ आईपीसी के तहत दंडात्मक कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया था। बैठक में अंतरराज्यीय तस्करी के खतरे को रोकने पर जोर दिया गया।

यह भी पढ़ें ...  किसानों पर दिए CM मान के ब्यान पर प्रताप बाजवा का तीखा हमला,बोले- किसानों को दिन-रात सड़कों पर काटने का शौक नहीं
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button