राष्ट्रीय

गर्मी में पीने के पानी की समस्या न हो, विंध्य-बुंदेलखंड के लिए करें विशेष इंतजाम: सीएम योगी

लखनऊ। Jal Jeevan Mission: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत विंध्य-बुंदेलखंड क्षेत्र में घरों तक पाइप से पेयजल पहुंचाने के बचे हुए काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन से 100 प्रतिशत संतृप्त गांवों में हर एक घर का पारदर्शिता के साथ सत्यापन होना चाहिए क्योंकि प्रत्येक उपभोक्ता की संतुष्टि आवश्यक है।

सीएम ने कहा कि हमें स्थलीय निरीक्षण की व्यवस्था को और अधिक मजबूत करना होगा। हर गांव में प्रशिक्षित प्लंबर की तैनाती की जाए। गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है। इसलिए विंध्य और बुंदेलखंड क्षेत्रों में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वैकल्पिक प्रबंध किए जाएं। गर्मी में किसी भी परिवार को एक भी दिन पेयजल की समस्या नहीं होनी चाहिए।

वह मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के 2.65 करोड़ ग्रामीण परिवारों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने का अभियान चल रहा है। जल जीवन मिशन शुरू होने से पहले मात्र 5.16 लाख परिवारों को ही नल से शुद्ध पेयजल मिल रहा था। प्रदेश सरकार के लगातार प्रयास से अब 2.12 करोड़ से अधिक परिवारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का सपना साकार हुआ है।

यह भी पढ़ें ...  ओडिशा ट्रेन हादसा : बालासोर के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी, ट्रेन हादसे में घायल लोगों से करेंगे मुलाकात
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button