हरियाणा

गुरु दक्ष प्रजापति जी शिक्षण संस्थान का भूमि पूजन कार्यक्रम 2 मई को

कैथल (कृष्ण प्रजापति) : Guru Daksh Prajapati Ji Educational Institute: कुरुक्षेत्र प्रजापति धर्मशाला की ओर से गुरु दक्ष प्रजापति जी शिक्षण संस्थान हेतु खरीदी गई साढ़े 3 एकड़ भूमि की चारदीवारी व भूमिपूजन कार्यक्रम 2 मई 2024 को सुबह सवा 9 बजे से लगातार आयोजित होगा। इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन (रजि.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रजापति सतीश सरोहा ने कहा कि यह भूमि घराड़सी गांव में पिण्डारसी रेलवे स्टेशन के पास ढांड-कुरुक्षेत्र रूट पर ख़रीदी गई है।

 

उन्होंने कहा कि भूमि पूजन कार्यक्रम में समाज की भागेदारी को लेकर बीपीएचओ संगठन व धर्मशाला टीम लगातार समाज के लोगो के बीच जा रही है।बीपीएचओ संगठन की इस भूमि खरीद में काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। प्रजापति सतीश सरोहा ने कहा कि कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद, भिवानी, अंबाला, सोनीपत, रोहतक सहित प्रदेश भर की बीपीएचओ टीम द्वारा गांव-गांव जाकर समाज के लोगों को कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेने का न्यौता दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा सरकार एचएसएससी का करेगी पुनर्गठन, मंडल आयुक्तों से 23 मार्च तक मांगी सिफारिशें

 

प्रधान दर्शन लाडवा, पूर्व प्रधान भवानी दास कल्याण, रिटायर्ड बीडीपीओ बलबीर चौलिया, लाल सिंह आर्य, मोहन सिंह मिर्जापुर और धर्मशाला से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति इस उपलब्धि से अपने आपको गौरवशाली महसूस कर रहा है कि उनके गुरु दक्ष प्रजापति महाराजा के नाम से कोई शिक्षण संस्थान समाज के प्रयासों से तैयार होगा। गौरतलब है कि इस भूमि खरीद में केवल समाज के लोगों ने ही दान दिया है और किसी भी राजनीतिक दलों या अन्य समाज से एक भी रुपया चंदा या ग्रांट का नहीं लिया गया है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button