चंडीगढ़

चंडीगढ़ में किस पोलिंग बूथ पर कितने वोटर्स

Chandigarh Polling Booth Wise Voters: हरियाणा पंजाब की राजधानी केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एक मात्र लोकसभा संसदीय सीट पर एक जून को होने वाले मतदान की ज्यों ज्यों घड़ी नजदीक आती जा रही है त्यों त्यों कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रचार में तेजी लानी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक भाजपा के संजय टंडन आज नामांकन दाखिल कर रहे हैं जबकि कुछ समय बाद कांग्रेस के प्रत्याशी मनीष तिवारी समेत अन्य प्रत्याशी मैदान में उतर जाएंगे।

इस बीच चाहे लोकसभा चुनाव हों या नगर निगम के चुनाव में कुछ हट कर मतदाताओं को एक्सक्लूसिव जानकारी देने की हमेशा कोशिश करता है। इस संदर्भ में hindxpress द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से अपने स्तर पर एकत्रित की गई एक्सक्लूसिव जानकारी आप लोगों तक पहुंचाई जा रही है। अभी तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ में करीब 648964 मतदाता हैं। हालांकि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद कुछ मतदाताओं को सूची में शामिल किया जाएगा।

चंडीगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में पोलिंग बूथ एक से 29 की बात करें तो गांव मलोया, मलोया कालोनी और स्मॉल लैट क्षेत्र शामिल हैं। यहां की कुल आबादी में 32838 मतदाता हैं जिनमें से गांव मलोया के 5771 जबकि मलोया कालोनी के 14326 मतदाता शामिल हैं। इसी प्रकार मलोया स्मॉल लैट्स में 12741 मतदाता हैं। ऐसे में आप आकलन कर सकते हैं कि इस बार चंडीगढ़ की सीट आगामी होने वाले चुनाव में कौन प्रत्याशी पर भारी पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ के 614 मतदान केंद्रों में से 139 बूथ संवेदनशील
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button