हरियाणा

देवाशीष बिंदल ने कैसे पास की सिविल सर्विस परीक्षा ?

हिसार। अप्रैल 23: Civil Services Examination: हिसार की अग्रसेन कॉलोनी के 26-वर्षीय युवा देवाशीष बिंदल ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में 301वां स्थान प्राप्त किया है। देवाशीष हिसार के डी एन कॉलेज की पूर्व प्रोफेसर डॉ गीता बिंदल के सुपुत्र हैं। गीता बिंदल वर्तमान में दिल्ली विश्वद्यालय में अंग्रेजी की एसोसिएट प्रोफेसर हैं।
देवाशीष की सफलता पर आज अग्रसेन कॉलोनी वासियों ने स्थानीय तिकोना पार्क में उनका स्वागत किया। दूरदर्शन के पूर्व निदेशक अजीत सिंह ने कहा कि देवाशीष ने अपनी मेहनत से अपना व अपने परिवार का ही नहीं, अपितु अपनी कॉलोनी, अपने शहर और हरियाणा राज्य का भी नाम रौशन किया है।
देवाशीष ने इस अवसर पर सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी और भावी प्रशासक के रूप में अपने विचार भी कॉलोनीवासियों के साथ सांझा किए। उन्होंने  सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल से सीनियर सेकेंडरी तथा दयानंद कॉलेज हिसार से बी एस सी की परीक्षा पास की और बाद में इंग्लिश में एमए किया।

यह भी पढ़ें ...  चाय पर चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत,स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सुनी समस्याएं

देवाशीष ने तीसरे साल परीक्षा पास की गणित की बजाय सोशियोलॉजी का विषय लेकर उनके फुटबाल टीम के सीनियर खिलाड़ी राहुल बूरा आईएएस में और स्कूल समय के सीनियर अपराजित लोहान आईपीएस में आ गए थे। उनसे देवाशीष को सही मार्गदर्शन मिला।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button