चंडीगढ़

देश के लोकतंत्र को बचाना जरूरी: सांसद मनीष तिवारी

चंडीगढ़, 17 अप्रैल: Lok Sabha Election 2024: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा है कि यह चुनाव आम लोगों के लिए न्याय के साथ-साथ देश में लोकतंत्र की रक्षा हेतु लड़े जा रहे हैं।

 

श्री रामनवमी के अवसर पर शहर में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में 22 गांवों के प्रतिनिधियों से बैठक को संबोधित करते हुए, तिवारी ने कहा कि देश का आम आदमी बड़े स्तर पर बेरोजगारी और कमर तोड़ महंगाई के चलते भारी दिक्कतों का सामना कर रहा है।

 

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालातों में आम आदमी के लिए दो वक्त की जरूरतों को भी पूरा करना मुश्किल हो चुका है। उन्होंने कहा कि जहां लोगों की आमदन कम हो रही है, वहीं पर जरूरी चीजों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

 

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यूपीए सरकार के शासनकाल में खाद्य सुरक्षा कानून, मनरेगा और लोगों के खातों में सीधे सब्सिडी ट्रांसफर जैसी जनहित तहसील स्कीमों को लाया गया था। लेकिन मौजूदा शासन ने जमीनी स्तर पर काम करने की बजाय सिर्फ झूठे वादे किए। उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में भाजपा सरकार ने देश के करोड़ों लोगों को गरीबों की रेखा के नीचे धकेल दिया है।

 

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ में हरियाणा पुलिस के SPO का मर्डर;

इस दौरान प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष एच.एस लक्की ने कहा कि सांसद मनीष तिवारी के रूप में कांग्रेस ने चंडीगढ़ की आवाज को संसद तक पहुंचाने के लिए एक सही फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सांसद तिवारी ना सिर्फ चंडीगढ़ के रहने वाले हैं, बल्कि श्री आनंदपुर साहब से सांसद होने के दौरान भी उन्होंने चंडीगढ़ के कई अहम मुद्दों को गंभीरता के साथ संसद में उठाया, जो निश्चित तौर पर लोकसभा हल्के के हितों की रक्षा में मजबूती के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button