आज की ख़बरपंजाब

पंजाब की महिलाओं को 1000 रुपये देने को लेकर सीएम मान का बड़ा ऐलान

महिलाओं को 1000 रुपये दें

पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने सोमवार को टिब्बा रोड पर लोकसभा उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के पक्ष में पूर्वी हलके के विधायक दलजीत सिंह ग्रेवाल द्वारा आयोजित रोड शो के दौरान घोषणा की कि राज्य की महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये दिए जाएंगे। जल्दी मिलना शुरू करो.

इसके लिए सरकार ने बजट से करीब 5200 करोड़ रुपये की बचत की है, जिससे महिलाओं को दी जाने वाली पहली गारंटी अगले 5 से 7 महीने में पूरी हो जाएगी.

मान ने कहा कि यह योजना एक बार शुरू होने के बाद कभी बंद नहीं होगी। उन्होंने लुधियाना को पंजाब का दिल बताया और कहा कि पंजाब की सेहत के लिए लुधियाना के दिल को स्वस्थ रखना बहुत जरूरी है और आम आदमी पार्टी इस दिशा में महिलाओं को 1000 रुपये देने का काम कर रही है

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब का मैनचेस्टर कहे जाने वाले लुधियाना को व्यापार की दृष्टि से इतना मजबूत बनाया जाएगा कि दूसरे राज्यों के व्यापारी अपने दोस्तों को यहां आकर व्यापार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

कल टिब्बा रोड पर लोगों की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए मान ने स्कूलों में बच्चों को दी जा रही छुट्टियों का जिक्र किया और अभिभावकों से कहा कि वे बच्चों को बताएं कि वे बाहर खेलकर ज्यादा गर्मी न करें बल्कि घर पर ही पढ़ाई करें उन्होंने लोगों से ‘आप’ के पक्ष में वोट डालने की अपील की और कहा कि वे पोलिंग बूथ पर जाएं और मशीन पर झाड़ू का निशान ही दबाएं.

यह भी पढ़ें ...  कौन है पपलप्रीत? जिसके इशारों पर भाग रहा है अमृतपाल, हमेशा विवादों से रहा नाता

यदि आप दूसरा बटन देखते हैं, तो आपका मोतियाबिंद उतर सकता है। मान ने बीजेपी उम्मीदवार रवनीत बिट्टू पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिट्टू अभी भी बीजेपी को अपने अंदर पूरी तरह से डाउनलोड नहीं कर पाए हैं. यही कारण है कि वह आज भी खुद को कांग्रेसी कहते हैं और महिलाओं को 1000 रुपये देते हैं।’

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button