पंजाब

मार्कफेड के एम.डी सुचारु खरीद संचालन सुनिश्चित मंडियों का दौरा किया

चंडीगढ़, 24 अप्रैल:

किसानों की फसलों की निर्बाध खरीद की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने के मद्देनजर गिरीश दयालन, एम.डी. मार्कफेड ने लुधियाना, मोगा और फिरोजपुर जिलों की विभिन्न मंडियों का दौरा किया।

उन्होंने लुधियाना में डिप्टी कमिश्नर, लुधियाना श्रीमती साक्षी साहनी के साथ जगराओं उपमंडल के बाजारों का संयुक्त दौरा किया। इस बीच पाया गया कि सुचारू खरीद सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। बकाया संवितरण के विरुद्ध किया गया कुल संवितरण 120 प्रतिशत है – इस प्रकार यह सुनिश्चित किया जाता है कि किसानों को असुविधा न हो और संवितरण 48 घंटे के मानदंडों से पहले किया जा रहा है।

एजेंसियों को 24 घंटे के भीतर खरीद सुनिश्चित करने और 48 घंटे से पहले भुगतान जारी रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

डिप्टी कमिश्नर मोगा एस. कुलवंत सिंह के साथ संयुक्त दौरे के दौरान यह पाया गया कि खरीद का काम जोरों पर है लेकिन बारदाना यानी एफसीआई की कुछ अतिरिक्त आवश्यकता होगी। द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा

कम समय में अधिक आवक के लिए जगह की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए मंडियों से उठान की प्रगति 72 घंटे के नियम से पहले करने की मांग की गई थी क्योंकि इस वर्ष फसल चक्र संकुचित हो गया है।

यह भी पढ़ें ...  फेज-11 मोहाली मार्केट में सड़क चौड़ा करने का काम व्यापारियों के लिए बना परेशानी

फिरोजपुर के उपायुक्त राजेश धीमान के साथ फिरोजपुर दौरे के दौरान यह भी पाया गया कि उठान की गति अच्छी है, लेकिन फिर भी अधिक आमद को देखते हुए अन्य व्यवस्थाओं के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं।

इस मौके पर सभी एजेंसियों के कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि मंडियों को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए प्राथमिकता के आधार पर लिफ्टिंग सुनिश्चित की जाए और नए आने वाले गेहूं के लिए जगह उपलब्ध करवाई जाए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button