राष्ट्रीय

‘मिस्टर इंडिया’ के सेट पर चौंक गए थे अनिल कपूर, बोनी कपूर से हुई लड़ाई, वजह हैरान कर देगी

बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) और फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर (Boney Kapoor) बॉलीवुड के उन भाइयों में से हैं जिनके रिश्ते पर इंडस्ट्री की चकाचौंध का कोई असर नहीं पड़ा है. ये दोनों भाई आज भी आपस में मिल- जुलकर रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सुलझी हुई भाइयों की जोड़ी में भी एक बार दरार पड़ चुकी है.

इन दोनों भाइयों में फूट का कारण और कोई नहीं बल्कि अनिल कपूर की को-स्टार और भाभी श्रीदेवी (Sridevi) थीं. तो चलिए आज जानते हैं कि आखिर क्या था ये पूरा किस्सा-

ये किस्सा अनिल कपूर और श्रीदेवी की आइकॉनिक फिल्म ‘Mr India’ के सेट का है. अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी को बीते दशक की सुपर हिट जोड़ी माना जाता था. इन दोनों ने एक साथ एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. ‘Mr India’ में भी श्रीदेवी और अनिल कपूर एक बार फिर साथ नजर आए थे. इस फिल्म को अनिल कपूर के भाई बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था.

यह भी पढ़ें ...  दिल्ली: रोहिणी सेक्टर 15 के केएन काटजू मार्ग थाना क्षेत्र में एक डीटीसी इलेक्ट्रिक बस पलट गई

श्रीदेवी की फीस बनी थी वजह-
ये फिल्म और इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस ही बोनी कपूर और अनिल कपूर के झगड़े का कारण बनी थीं. दरअसल, कहा जाता है कि उस वक्त श्रीदेवी अपनी हर फिल्म के लिए करीबन 8 से 9 लाख रुपये चार्ज करती थीं.

लेकिन ‘Mr India’ के लिए उन्होंने बोनी कपूर से 10 लाख रुपये की मांग की थी. तो वहीं बोनी कपूर ने सबको चौंकाते हुए श्रीदेवी को मांगी गई फीस से भी ज्यादा फीस ऑफर कर दी थी. बोनी कपूर ने श्रीदेवी को ‘Mr India’ के लिए 11 लाख रुपये ऑफर किए थे.

बस फिर क्या था, जैसे ही अनिल कपूर को इस बात का पता चला उनका बोनी कपूर पर गुस्सा फूट पड़ा. दरअसल, फिल्म ‘Mr India’ में अनिल कपूर ने भी पैसे लगाए थे और वह नहीं चाहते थे कि किसी भी हाल में फिल्म को लेकर कोई भी फिजूल खर्च हो. लेकिन बोनी कपूर द्वारा श्रीदेवी को ज्यादा पैसे दिए जाने की बात सामने आते ही अनिल अपने बड़े भाई से खफा हो गए थे. इतना ही नहीं गुस्से से तिलमिलाते अनिल कपूरफिल्म की शूटिंग छोड़ कर भी चले गए थे.

डायरेक्टर को करना पड़ा बीच-बचाव-
बाद में फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर को बीच-बचाव करने के लिए आना पड़ा और शेखर के समझाने के बाद ही अनिल कपूर ने शूटिंग दोबारा शुरू की. हालांकि इस बार अनिल कपूर ने प्रोडक्शन की बागडोर भी अपने हाथों में ले ली थी.

यह भी पढ़ें ...  चंद्रमा की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हुआ चंद्रयान-3,इसरो को मिली बड़ी सफलता

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button