आज की ख़बर

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर घर पहुंचाएगा लोकसंपर्क विभाग

नारनौल, 1 जुलाई। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग 1 से 31 जुलाई तक विशेष प्रचार अभियान चलाएगा। इस दौरान विभागीय तथा सूचीबद्ध भजन मंडलियां गांवों में जाकर लोकगीतों के जरिए आमजन तक सरकार की जनहितकारी योजनाओं व नीतियों को पहुंचाने का कार्य करेगी।
सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेंद्र कादियान ने बताया कि विभाग के महानिदेशक मंदीप बराड़ के दिशा-निर्देशों अनुसार इस अभियान के तहत जिला के सभी गांवों को कवर करने का प्रयास किया जाएगा। भजन मंडलियों के साथ खंड प्रचार कार्यकर्ता एक दिन पहले सरपंचों के साथ संपर्क करके कार्यक्रम तय करेंगे। यह कार्यक्रम गांव के किसी सार्वजनिक स्थल पर होंगे। इस दौरान वहां मौजूद नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों को भी सूचित किया जाएगा।
 उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत जिले के लगभग सभी गावों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जन-कल्याणकारी नीतियों के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा नागरिकों को सामाजिक बुराइयों के प्रति भी जागरूक करने का काम किया जाएगा। इस दौरान विभागीय कलाकारों द्वारा सरकार की जनहितकारी नीतियों, उपलब्धियों व घोषणाओं वगैरह का बखान करने के लिए विशेष विकास गीत तैयार करवाए गए हैं।
श्री कादियान ने बताया कि इन सभी भजन मंडलियों को पिछले माह गुरुग्राम में विभाग की ओर से आयोजित तीन दिवसीय सेमिनार के दौरान प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है। मुख्यालय से मिले दिशा-निर्देश अनुसार सभी भजन मंडलियां रविवार को छोड़कर शेष सभी दिनों में प्रचार प्रसार का कार्य करेंगे। हर सप्ताह भजन मंडलियों द्वारा किए गए कार्य की साप्ताहिक रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जाएगी। इसके लिए निर्धारित प्रोफॉर्मा इन भजन मंडलियों को दिया जा चुका है।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब में बदला मौसम, तेज हवाएं
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button