राष्ट्रीय

सीएम योगी ने लखनऊ में हरी झंडी दिखाई, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जी-20 वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है। देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जी-20 समिट के लिए वॉकथन का आयोजन किया गया है। आम जनता को जोड़ने के लिए चार शहरों में वॉकथन का आयोजन किया गया है। लखनऊ, आगरा, वाराणसी और नोएडा में मैराथन वॉकथन का आयोजन किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जी-20 वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है। देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है। हमने पूरी दुनिया को अपना सामर्थ दिखाया। हम पूरी दुनिया को अपना परिवार मानते हैं। 24 जनवरी को यूपी अपना स्थापना दिवस मनाएगा।

यह भी पढ़ें ...  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि G20 में दुनिया के वे 20 बड़े देश हैं जहां दुनिया की 60 फीसदी से अधिक आबादी निवास करती है, जिनसे 75 फीसदी से अधिक ट्रेड है, 85 प्रतिशत GDP पर आता है। दुनिया के वे 20 बड़े देश G20 के नाम से जाने जाते हैं और दुनिया के उन 20 बड़े देशों का नेतृत्व आज प्रदेश को मिला है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि रन फॉर G20 को लेकर लोगों में बहुत रुचि है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से इस रन फॉर G20 का शुभारंभ किया। हम भी उसमें शामिल हुए हैं। हज़ारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button