आज की ख़बरपंजाब

स्वीप कार्यक्रम के तहत निर्वाचन क्षेत्र 062-अतम नगर में गतिविधियाँ जारी

लुधियाना, 27 अप्रैल (000)-

डिप्टी कमिश्नर लुधियाना-सह-जिला चुनाव अधिकारी साक्षी साहनी द्वारा जारी निर्देश के तहत, निर्वाचन क्षेत्र 062-आतम नगर में मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ जारी हैं, जिसके तहत ए.आर.ओ. 062-आतम नगर, लुधियाना परमदीप सिंह पीसीएस। विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 062 आतम नगर, लुधियाना के दिशानिर्देशों के अनुसार मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप नोडल अधिकारी बलवंत सिंह और सह-नोडल राजिंदर सिंह और एनजीओ (परिवर्तन के आरंभकर्ता) एलआईजी के नेतृत्व में। नुक्कड़ नाटक का आयोजन गुरुद्वारा श्री सिंह सभा और मेनन मार्केट नजदीक फ्लैट्स दुगरी फेज-1 में किया गया।

इस अद्भुत नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम लोगों को नशे या किसी अन्य प्रलोभन से मुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया गया. कॉर्नर के इस खेल में आम लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी साक्षी साहनी ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पहली बार मतदाताओं का नाम दर्ज कराने के लिए जिले भर में मतदाता पंजीकरण शिविर भी लगाये जा रहे हैं. नए पात्र मतदाता खुद को मतदाता के रूप में पंजीकृत करने के लिए ‘मतदाता हेल्पलाइन’ मोबाइल एप्लिकेशन और राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (एनवीएसपी) का उपयोग कर सकते हैं। निवासी खुद को मतदाता के रूप में पंजीकृत करने के लिए  www.nvsp.in  पर भी जा सकते हैं । लोकसभा चुनाव-2024 के लिए मतदाता पंजीकरण 4 मई 2024 तक किया जा सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी साहनी ने आगे कहा कि जिला प्रशासन जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है और जिलेवासियों को बिना किसी भय या प्रभाव के अपने मत का प्रयोग करना चाहिए.

यह भी पढ़ें ...  पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल; PCS अफसरों के तबादले,
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button