हरियाणा

हरियाणा में टूटा भाजपा जजपा गठबंधन ,राज भवन पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल

बीते कई दिनों से हरियाणा में पक रही बासी कढ़ी में उस वक्त उबाल आ गया जब हरियाणा में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन खत्म करने की अचानक घोषणा कर दी गई। सूत्रों के अनुसार दिल्ली से प्रभारी अर्जुन देव मुंडा और  तरुण चुग चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं और प्रारंभिक  बैठक शुरू हो चुकी है।

 

बैठक में गठबंधन टूटने के अलावा हरियाणा की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफा देकर नए सिरे से  मंत्रिमंडल गठित करने पर रजामंदी बन गई है। कहा ये भी जा रहा है की हरियाणा में शीर्ष से लेकर नीचे तक बदलाव किए जाने की योजना है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का चेहरा भी बदला जा सकता है। हालांकि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोहर लाल की खुले दिल से प्रसंशा की थी लेकिन इसके दूसरे मायने भी निकाले जा रहे हैं की मनोहर लाल को संगठन में लाया जा सकता है या लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी और संजय भाटिया में से किसी एक को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है क्योंकि दोनों प्रधानमंत्री के करीबी है।

यह भी पढ़ें ...  किसानों में फूट डालने का काम कर रही सरकार, एकजुटता के लिए जींद में 26 जनवरी को महापंचायत : टिकैत

 

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने जननायक जनता पार्टी को मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए यह  रणनीति बनाई है। कल ही उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी और लोकसभा चुनाव में दो जगह से सीट दिए जाने की मांग की थी। सूत्रों

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button