हरियाणा

अंबाला में युवक से 5 लाख की ठगी:पैसा दोगुना करने का दिया लालच;

युवक से पांच लाख रुपये की ठगी

हरियाणा के अंबाला जिले में एक युवक को पैसे दोगुना करने का लालच दिया गया और उसके दोनों खाते खाली कर दिए गए. शातिर ठगों ने पहले युवक को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा। इसके बाद उसने टेलीग्राम ग्रुप में नए काम जोड़े और बार-बार पैसे निवेश कर 5 लाख रुपये से ज्यादा का गबन कर लिया. पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

अंबाला के तमनौली गांव के रहने वाले कुलविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें 4 मार्च को व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला। बदमाश ठग ने अपने मोबाइल में टेलीग्राम ऐप डाउनलोड किया. इसके बाद ठग ने टेलीग्राम पर काम पूरा करने के लिए दोगुने पैसे देने का ऑफर दिया।

धोखाधड़ी का पता चलने तक खाते खाली थे

शिकायतकर्ता के मुताबिक उक्त बदमाश ने 8 मार्च को 8 बार में 5 लाख 2 हजार ट्रांसफर किए। उन्होंने पहली बार 3 हजार, दूसरी बार 9 हजार, इसी तरह 1.30 लाख, 95 हजार, 98 हजार, एक लाख, 35 हजार और 32 हजार रुपये ट्रांसफर किये. हर बार उसे पूरा करने के लिए एक नया कार्य दें। बाद में उसे पता चला कि पैसे दोगुना करने का लालच देकर उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें ...  पानीपत पहुंचे भव्य बिश्वनोई ने हुड्डा पर टिप्पणी करने से किया मना,कही ये बात...

साइबर थाने में मामला दर्ज कराने वाले
शिकायतकर्ता ने कहा कि वह निजी कारणों से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करा सका. शिकायतकर्ता ने अब साइबर थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button