पंजाब

अमृतपाल सिंह लोकसभा क्षेत्र खंडूर साहिब से चुनाव लड़ेंगे!

लोकसभा चुनाव

र वारिस पंजाब संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह के वकील औपूर्व सांसद राजदेव सिंह खालसा ने एक चैनल को बताया कि वह अमृतपाल सिंह से मिलने असम की डिब्रूगढ़ जेल आए हैं. उन्होंने अमृतपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया. इसके बाद अमृतपाल सिंह लोकसभा क्षेत्र खडूर साहिब से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं।

 

बता दें कि अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने अप्रैल 2023 में मोगा जिले के रोडे गांव से गिरफ्तार किया था. उन पर एनएसए लगाया गया था, पकड़े जाने के बाद से वह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. अब उन्हें जेल में बंद हुए करीब एक साल हो गया है. परिवार की मांग है कि उन्हें डिब्रूगढ़ जेल की बजाय पंजाब जेल में रखा जाए.

 

अमृतपाल सिंह का जन्म 1993 में अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव में हुआ था। हाल ही में 12वीं पास करने वाला अमृतपाल अचानक दुबई चला गया। वहां अमृतपाल ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़ा था। पंजाबी अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू ने 30 सितंबर 2021 को वारिस पंजाब की स्थापना की। दीप सिद्धू ने कहा था कि इसका मकसद युवाओं को सिखी के रास्ते पर लाना और पंजाब को जगाना है. दीप सिद्धू का नाम किसान आंदोलन और फिर 26 जनवरी 2021 को लाल किला हिंसा मामले में सामने आया. 15 फरवरी 2022 को दीप सिद्धू की दिल्ली से पंजाब लौटते समय सोनीपत के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें ...  पटियाला में बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाली गैंग का पदार्फाश, 7 सदस्य गिरफ्तार

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button