पंजाब

20 हजार रुपये रिश्वत लेते वरिष्ठ सहायक विजिलेंस ब्यूरो के हत्थे चढ़ा

चंडीगढ़, 25 अप्रैल, 2024:

राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आज जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी, लुधियाना के कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक अमनदीप सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य चौकसी ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी सतीश कुमार निवासी गांव किशनपुरा, तहसील डेराबस्सी, एस.ए.एस. है। उसे शहर की एक शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि उक्त शिकायतकर्ता ने सतर्कता ब्यूरो लुधियाना इकाई की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त कर्मचारी ने रुपये की रिश्वत मांगी है उन्होंने आगे कहा कि उक्त आरोपी ने पहले उनसे 20,000 रुपये लिए थे जो योनो ऐप के माध्यम से उनके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिए गए थे और अब वह रिश्वत की शेष राशि की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए पंजाब सरकार आगे बढ़ी

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद ई.ओ.डब्ल्यू. विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में आरोपी को रिश्वत की दूसरी किस्त के रूप में 20,000 रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

उन्होंने आगे बताया कि इस संबंध में उक्त अभियुक्त के विरूद्ध विजिलेंस ब्यूरो थाना ईओडब्ल्यू में मु.अ.सं. लुधियाना यूनिट में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की कार्यवाही जारी है

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button