#Viralराष्ट्रीय

32 साल पहले आज ही के दिन अयोध्या पहुंचे थे पीएम मोदी, खाई थी राम मंदिर की कसम-पढ़ें पूरी कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस कार्यक्रम में लिए देशभर में जोरों शोरों से तैयारियां चल रही हैं। अयोध्या को अभूतपूर्व तरीके से सजाया संवारा जा रहा है। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिनों का अनुष्ठान भी कर रहे हैं।

 

 

इस सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुछ पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं । बताया जा रहा है कि 32 साल पहले आज ही के दिन मकर संक्रांति वाले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या गए थे। राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते हुए कसम खाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जनवरी, 1992 के दिन अयोध्या पहुंचे थे। बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी और कलराज मिश्र के साथ अयोध्या में कसम ली थी कि वे जब राम मंदिर का निर्माण होगा तभी वह यहां लौंटेंगे।

यह भी पढ़ें ...  केंद्रीय मंत्री पीयूष बोले, थ्री ईडियड नहीं बनना, कौशल निखारने की जरूरत

 

 

 

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तब बीजेपी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक एकता यात्रा पर थे। जब नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे तो उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच संकल्प लिया था कि मंदिर निर्माण का सही समाधान निकालेंगे और कसम खाई कि वह राम मंदिर निर्माण के बाद ही यहां लौटेंगे। अब प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के वक्त अयोध्या जाएंगे। अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला उन्होंने कमल के फूल से रखी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1992 में ही एकता यात्रा के श्रीनगर नगर में समापन पर धारा 370 को हटाने का संकल्प लिया था। जिसे वह पूरा पहले ही पूरा कर चुके हैं।

 

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी 22 जनवरी तक बेहद सात्विक जीवन पर हैं। शश्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से आयोजित उद्घाटन एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह में वह चीफ गेस्ट हैं। पीएम मोदी बीजेपी के उन नेताओं में शामिल हैं। जिनका सीधा संघर्ष राम मंदिर के निर्माण से जुड़ा हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की साेमनाथ से अयोध्या यात्रा के प्रभारी का काम भी पीएम मोदी ने ही संभाला था।

यह भी पढ़ें ...  ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक भारत में हुई लॉन्च, कीमत 2.33 लाख रुपये

 

Source:

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button