अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका का एयर सिस्टम ठप, 400 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित, एयरपोर्ट पर हजारों लोग फंसे

कंप्यूटर में गड़बड़ी के चलते पूरे अमेरिका में उड़ानें रोक दी गई हैं। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के कंप्यूटर्स आउटेज की समस्या देखी गई। इसके बाद पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ानें प्रभावित हुईं हैं।

 

 

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) प्रणाली पायलटों और अन्य उड़ान कर्मियों को खतरों या हवाई अड्डे की सुविधा सेवाओं में किसी भी बदलाव के बारे में अलर्ट करती है। इसके जरिए सामान्य प्रक्रियाओं को भी अपडेट किस जाता है। आज इसके जरिए कोई भी जानकारी साझा नहीं की जा पा रही थी। इस वजह से पूरे अमेरिका में विमान सेवाएं ठप हो गई। सभी उड़ानें ग्राउंड पर ही हैं। अमेरिकी नागरिक उड्डयन नियामक की वेबसाइट के हवाले से यह जानकारी दी गई।

 

यह भी पढ़ें ...  घूंघट में दौड़ा रही थी बुलेट, महिला का वायरल वीडियो देख लोगों ने कही ये बात

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह 5.31 बजे (ET) अमेरिका के अंदर या बाहर करीब 400 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुई हैं। ये सभी उड़ानों में देरी हुई। यूनाइटेड स्टेट्स एफएए ने बताया कि FAA अपने नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम (NOTAM) को बहाल करने के लिए काम कर रहा है। हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और सिस्टम को अभी पुनः लोड कर रहे हैं।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button