राष्ट्रीय

MP के भिंड में जेल में हथियार तस्करी की डील भिंड से गुजरात

MP के भिंड से अवैध हथियारों की खेप को खरीद कर गुजरात ले जाते समय तीन तस्कर को मेहगांव पुलिस ने दबोच लिया। इन तस्करों से पुलिस को 11 कट्टे, 5 पिस्टल और 60 कारतूस बरामद हुए हैं। पकड़े गए हथियारों की कीमत करीब 6 लाख से अधिक आंकी जा रही है। इन बदमाशों की मुलाकात भिंड के हथियार तस्कर से जूनागढ़ गुजरात की जेल में हुई थी, यहीं बदमाशों के बीच डील हुई थी।

नए वर्ष पर पुलिस को चेकिंग के द्वारा एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। भिंड के मेहगांव थाना प्रभारी वरुण तिवारी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चला जा रहा था, तभी मुखबिर ने सूचना दी की सफेद रंग की गुजरात नंबर कार में कुछ संदिग्ध लोग बैठे हुए।

भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त लोगों के पास हथियार होने की पुलिस को सूचना मिली। इसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी की और तीनों आरोपियों को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों में पारस पुत्र चंद्रेश भाई पुरोहित निवासी जोशीपुरा श्रीनाथ नगर, अजीम पुत्र अल्लाह रक्खा निवासी राव निवासी मनावद, सोहित पुत्र सादिक मियां कादरी निवासी मनावद सभी निवासी गण जूनागढ़ गुजरात के हैं।

यह भी पढ़ें ...  Amritpal Singh: भिंडरावाला के गांव से पकड़ा गया अमृतपाल, बठिंडा एयरपोर्ट से भेजा जाएगा असम

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि पूछताछ में खुलासा किया उन्होंने एमजीएस कॉलेज के पास से राजेश राजावत उसके साथियों से हथियार खरीदे थे।

गुजरात में हुआ सौदा भिंड में खरीदे हथियार

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया राजेश राजावत निवासी नयागांव थाना क्षेत्र का है। उक्त आरोपियों की मुलाकात 3 महीने पहले जूनागढ़ जेल में हुई थी। यहां पर आरोपियों ने गुजरात में हथियार तस्करी को लेकर प्लान तैयार किया था।

राजेश ने तीनों आरोपियों से इस दौरान भिंड से सस्ते दामों में कट्टे, पिस्टल व कारतूस उपलब्ध कराने का सौदा किया था। खरीदे गए हथियारों की कीमत में पिस्टल 25 हजार और कट्टों को पांच-पांच हजार में दिलाए जाने का सौदा तय हुआ था।

बताया जाता है कि राजेश , मैनपुरी फर्रुखाबाद समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों से कट्टों को खरीद कर लाता था । इनकी सप्लाई वह दूसरे प्रांतों के तस्करों को करता था। पुलिस को राजेश व उसके अन्य साथी राकेश उर्फ कालिया जाटव, सोनू यादव निवासी दीनपुरा की तलाश है।

यह भी पढ़ें ...  Breaking: सहारा इंडिया ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय का कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण निधन
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button