राजनीति

MP के अनूपपुर जिले में कांग्रेस विधायक ने बर्थडे पर किया फायर मैं हूं डॉन गाने पर रिवॉल्वर लहराई

MP के अनूपपुर जिले में कांग्रेस विधायक ने बर्थडे पर किया फायर मैं हूं डॉन गाने पर रिवॉल्वर लहराई मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में कोतमा से कांग्रेस विधायक सुनील सराफ अपने जन्मदिन के कार्यक्रम में रिवॉल्वर से फायर कर विवादों में घिर गए हैं। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद उनके खिलाफ कोतमा थाने में FIR दर्ज की गई है।

जितने कारतूस मुझे इश्यू हुए उन सबका रिकॉर्ड मेरे पास

सुनील सराफ ने अपनी सफाई में कहा है कि खिलौने वाली बंदूक से फायर किया था। उन्होंने कहा कि BJP हर जगह जल्दबाजी दिखाती है। मैं जांच के लिए तैयार हूं। जितने कारतूस मुझे इश्यू हुए उन सबका रिकॉर्ड मेरे पास है।

घर पर ही हो रहा था कार्यक्रम

वीडियो 1 जनवरी का है। विधायक ने अपने जन्मदिन पर घर पर कार्यक्रम रखा था। इसमें आम लोग और कई कांग्रेस नेता मौजूद थे। फिल्मी गानों पर डांस हो रहा था। जैसे ही ‘मैं हूं डॉन’ गाना बजा, विधायक सुनील नाचते हुए मंच पर पहुंचे और अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर निकालकर हर्ष फायर कर दिया। किसी ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पिछले साल ही मिला रिवॉल्वर का लाइसेंस

यह भी पढ़ें ...  मतपत्र लूटने वालों का सपना टूटा, विपक्ष ने की देश से माफी की मांग

विधायक सराफ जिस रिवॉल्वर से फायर करते दिखाई दे रहे हैं वह लाइसेंसी है। उन्हें एक साल पहले ही रिवॉल्वर का लाइसेंस मिला है। वीडियो सामने आने के बाद भाजपा नेता दिलीप जायसवाल और अन्य नेताओं ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

जब विधायक ने फायर किया, उस समय मंच पर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मनोज सोनी और कोतमा नगर पालिका उपाध्यक्ष के पति बद्री ताम्रकार भी मौजूद थे।

गृहमंत्री बोले- पिस्टल लहराकर डांस करना गलत

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कांग्रेस विधायक का इस तरह पिस्टल लहराकर डांस करना गलत है। उन्होंने अनूपपुर SP जितेंद्र सिंह पवार को कार्रवाई के निर्देश दिए। SP ने कहा कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। शुरुआती तौर पर वीडियो में फायर होते दिखाई दे रहा है।

इस पर कोतमा थाने में केस दर्ज किया गया है। आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 9 के तहत केस दर्ज किया गया है। पवार ने बताया कि कोतमा TI अजय बैगा को वीडियो की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें ...  केजरीवाल को CM पद से हटाने की याचिका SC से खारिज

2018 में पहली बार विधायक बने सुनील सराफ

कोतमा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक सुनील सराफ ने पॉलिटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा किया है। इसके बाद उन्होंने शहडोल से ग्रेजुएशन किया। 2018 में कोतमा विधानसभा से बीजेपी के दिलीप जायसवाल को हराकर पहली बार विधायक बने। इससे पहले वे कांग्रेस के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रहे।

MP के कांग्रेस विधायकों पर ट्रेन में छेड़छाड़ का आरोप महिला बोली- दोनों ने नशे में टच किया बुरी नजर से देख रहे थे

सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और कोतमा विधायक सुनील सराफ पर एक महिला ने बदसलूकी और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। महिला अपने दूध मुंहे बेटे के साथ रेवांचल एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रही थी। उसने आरोप लगाया था कि इस दौरान उसी कोच में सवार नशे में धुत दोनों विधायकों ने महिला से छेड़छाड़ की थी।

मदद मांगने पर सागर GRP महिला को लेकर भोपाल पहुंची। महिला की शिकायत पर सागर GRP ने दोनों विधायकों के खिलाफ छेड़छाड़ और रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button